Breaking News
( married )
( married )

फिर हो गई शादी( married )

लखनऊ. कुशीनगर के विशुनपुरा गांव में सोमवार को हुआ एक वाकया अब चर्चा का विषय बन गया है. यहां पर निकाह ( married ) के दौरान ही एक दुल्हन ने कह दिया कि उसे निकाह कबूल नहीं है. इसके बाद दुल्हन वहां से उठ कर थाने चली गई और अपने साथ वापस पुलिस लेकर घर लौटी. इस दौरान दुल्हन के निकाह कबूल नहीं करने पर दूल्हा पक्ष के लोग नाराज हो गए और जमकर हंगामा किया. हालांकि बाद में पुलिस ने मौके पर पहुंच कर दोनों पक्षों को समझाया और मामले को शांत किया. बाद में पुलिस ने कुछ ऐसा किया जो कि मिसाल बन गया और लोग पुलिस की तारीफ करते नहीं थक रहे हैं.

दरअसल युवती को एक अन्य युवक से प्यार था और वो उससे शादी करना चाहती थी. लेकिन उसके परिवार के लोग जबरन उसका निकाह किसी अन्य युवक से करना चाहते थे. इस पर दुल्हन ने शादी के दौरान ही कह दिया कि उसे निकाह कबूल नहीं है. इसके बाद दुल्हन सीधे थाने पहुंच गई और बताया कि उसके परिवार के लोग जबर्दस्ती उसकी शादी करवा रहे हैं जबकि वो रामकोला में रहने वाले उसके प्रेमी के साथ शादी करना चाहती है.

थाने लेकर आए
इसके बाद पुलिस तत्काल कार्रवाई करते हुए युवती को लेकर मौके पर पहुंची और दोनों पक्षों को समझाने का प्रयास किया. इस दौरान पुलिस ने वहां पर गुस्साए लड़के पक्ष के लोगों को भी समझा कर शांत किया और बाद में दूल्हे व दुल्हन के पिता को लेकर थाने पहुंच गई. पुलिस ने यहां पर उन दोनों से ही लंबी बातचीत के बाद उन्हें शांत किया और लड़की की शादी उसके प्रेमी से करवाने पर राजी किया.

फिर हो गई शादी
इसके बाद पुलिस ने तत्काल ही युवती और उसके प्रेमी की शादी करवा दी. इसके बाद कहीं जाकर ये मामला शांत हुआ. वहीं पहले युवती से शादी करने के लिए पहुंचा दूल्हा और बारात बैरंग ही लौट गई. हालांकि इस दौरान पुलिस ने पूरा मामला संभाल लिया और किसी भी तरह की झड़प नहीं होने दी.