Breaking News
टीइटी

फफक-फफक कर रो पड़ी महिला अभ्यर्थी !

अयोध्या –  रविवार को आयोजित टीइटी पर खराब मौसम की छाया रही। अभ्यर्थियों को परीक्षा केंद्र तक पहुंचने में परेशानी का सामना करना पड़ा। जरा सी देरी से पहुंचने वाले अभ्यर्थियों को परीक्षा से हाथ धोना पड़ा। आदर्श इंटर कालेज, कनौसा ग‌र्ल्स इंटर कालेज, फा‌र्ब्स इंटर कालेज सहित कुछ अन्य केंद्रों पर परीक्षा से वंचित हुए अभ्यर्थियों ने विरोध दर्ज कराया। कई घंटों तक अभ्यर्थी केंद्र पर जमा रहे। सभी ने परीक्षा में शामिल करने के लिए गोहर लगाई। पर उन्हें मायूसी हाथ लगी। इससे केंद्रों के बाहर अफरातफरी रही।

कनौसा केंद्र पर सआदतगंज निवासी सरिता ने केंद्र से बलपूर्वक बाहर करने का आरोप लगाया। बताया जिस मार्कशीट पर गत दिनों निरस्त हुई परीक्षा दी थी, वही मार्कशीट लेकर आई थी, लेकिन उसे कक्ष से बाहर निकाल दिया गया। स्वजनों से अभद्रता का भी आरोप है। कई केंद्रों पर इस तरह के मामले सामने आए। दूसरी पाली में फा‌र्ब्स इंटर कालेज केंद्र पर गहमागहमी रही। यहां भी कई अभ्यर्थियों को केंद्र में प्रवेश नहीं मिल सका। यहां एक केंद्र पर कालिदी मिश्रा व तबस्सुम ने बताया कि सिर्फ पांच मिनट की देरी हुई, लेकिन उन्हें प्रवेश नहीं दिया गया। बस्ती से आए संजय भी निराश हुए। बारुन के हरिश्चंद्र व सिद्धार्थनगर से आये अन्य अभ्यर्थी इसी वजह से परेशान रहे।

सरकारी स्कूल ने शुक्रवार की नमाज की अनुमति दी !!

सभी ने बताया कि वे समय पर केंद्र पहुंचे, लेकिन गेट बंद कर दिया गया। इसी तरह पहली व दूसरी पाली में कई जगह परीक्षा से बाहर करने की शिकायत आई। जिला विद्यालय निरीक्षक राकेश कुमार ने बताया कि शासन के सख्त निर्देश से निर्धारित समय पर पहुंचे अभ्यर्थियों को ही प्रवेश दिया गया, जो देर से पहुंचे उन्हें प्रवेश नहीं दिया गया। उन्होंने बताया कि कई केंद्रों से यह सूचना मिली है, लेकिन शासन की सख्ती के कारण देर से पहुंचे लोगों को प्रवेश नहीं दिया जा सका। बताया कि निर्धारित समय से आधा घंटा पूर्व सभी को बुलाया गया था। जिलाधिकारी नितीश कुमार तथा एसएसपी शैलेश पांडेय सहित जिम्मेदारों ने केंद्रों का जायजा लिया।

50 परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा हुई। पहली पाली में प्राथमिक स्तर तथा दूसरी पाली में उच्च प्राथमिक स्तर की परीक्षा संपन्न हुई। प्रथम पाली में 27 हजार दो सौ पांच में से दो हजार 80 अभ्यर्थियों ने परीक्षा छोड़ दी। दूसरी पाली में 19 हजार चार सौ 41 अभ्यर्थी पंजीकृत थे और एक हजार नौ सौ 61 गैरहाजिर रहे। कुल चार हजार 41 अभ्यर्थियों ने परीक्षा छोड़ी। दूसरी ओर परीक्षा की वजह से जगह- जगह जाम लगा रहा। बारिश ने भी अभ्यर्थियों को छकाया।