Breaking News
Irregularities In PradhanMantri Awas Yojna In Barabanki.
www.vicharsuchak.in

प्रधानमंत्री आवास योजना में गड़बड़ी उजागर, छप्पर के नीचे रह रहे पात्र

बाराबंकी जिले के रामनगर थाना क्षेत्र के ग्राम शेखपुर अलीपुर के पात्र की जगह प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आवास का लाभ एक अपात्र को दे दिया गया। इसी तरह दुबई में रहने वाले एक युवक को भी आवास आवंटित कर दिया गया। दूसरी तरफ कई पात्र परिवार छप्पर के नीचे जीवन गुजार रहे हैं।शेखपुर अलीपुर निवासी अमर सिंह ने बताया कि उसके पिता कमलेश कुमार का 2015 में देहांत हो गया था। पात्रता सूची में उसका नाम वर्ष 2017 में आया था। पिता की मृत्यु के बाद प्रधान ने कर्मचारियों से मिलकर कमलेश पुत्र सहजरा को आवास का लाभ दे दिया। अमर सिंह का कहना है कि वह छप्पर के नीचे रहने को मजबूर हैं।

इसी तरह के गांव के रामखेलावन को वर्ष 2001 में आवास आवंटित हुआ था लेकिन मिला आज तक नहीं। दुबई में रहकर नौकरी करने वाले गांव के गफ्फार को भी प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ दे दिया गया। मां सुरैया बानो का कहना है कि उनका पुत्र गफ्फार दुबई में रहता है। उसके नाम से आवास आवंटित है।

पूर्व प्रधान राम लखन रावत ने बताया कि वर्ष 2017-18 में 51 आवास आए थे। आधे आवास भी गांव के लोगों को नहीं मिले। सारे आवासों का पैसा भी निकाला जा चुका है। प्रधान, सचिव, बीडीओ और ब्लॉक के कर्मचारियों ने मिलकर खेल किया है। शिकायत के बाद भी कार्रवाई नहीं हुई।

इस पर परियोजना निदेशक डॉ.हरिचरन सिंह का कहना है कि मामले की जांच कराई जाएगी। दोषी कर्मचारियों के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी। पात्रता सूची और बैंक स्टीमेट मांगे गए हैं।