Breaking News

पे स्केल 9300 से 34800 रुपए, SSC ने निकालीं ग्रैजुएट्स के लिए वैकेंसी

एजुकेशन डेस्क। स्टाफ सिलेक्शन कमीशन (SSC) ने एक साथ कई पोस्ट पर रिक्रूटमेंट के लिए एप्लिकेशन मांगी है। सभी पोस्ट ग्रैजुएट्स के लिए हैं। इनमें जूनियर ट्रांसलेटर और हिंदी प्राध्यापक की पोस्ट शामिल हैं। कैंडिडेट्स को इसके लिए ऑनलाइन एप्लिकेशन भेजना होगी। कैंडिडेट्स को दो भागों में रजिस्ट्रेशन करना होगा। इसमें पार्ट-1 की लास्ट डेट 28 अप्रैल और पार्ट-2 की लास्ट डेट 30 अप्रैल है। 34,800 रुपए तक है सैलेरी…
पे स्केल :सभी पोस्ट का पे स्केल 9,300/- से 34,800 रुपए रखा गया है। वहीं, 4200 रुपए ग्रेड पे के अलग से दिए जाएंगे।
कुल वैकेंसी :
कोड पोस्ट का नाम
A Junior Translator in Central Secretariat Official Language Service (CSOLS)
B Junior Translator in M/o Railways (Railway Board)
C Junior Translator in Armed Forces Headquarters (AFHQ)
D Junior Translator / Junior Hindi Translator in subordinate offices who have adopted Model RRs of DoP&T for JT/JHT
E Senior Hindi Translator in various Central Government Ministries/ Departments / Offices
F Junior Translator / Junior Hindi Translator in subordinate offices who have not yet adopted Model RRs of DoP&T for JT/JHT
G Hindi Pradhyapak in Central Hindi Training Institute (CHTI)
एज :कैंडिडेट्स की उम्र 30 साल से ज्यादा नहीं होना चाहिए। आयु गणना 1 जनवरी, 2016 के आधार पर की जाएगी। आयु में छूट नियम अनुसार यानी SC / ST कैंडिडेट्स को 5 साल, OBC को 3 साल दी जाएगी।
एप्लिकेशन फीस :जनरल कैटेगरी और OBC में आने वाले कैंडिडेट्स को 100 रुपए की एप्लिकेशन फीस देना होगी। इसे ऑनलाइन चालान या फिर नेट बैंकिंग से दी जा सकती है। SC, ST, PWD से फीस नहीं ली जाएगी।
सिलेक्शन प्रोसेस :400 मार्क्स का रिटन एग्जाम होगा। ये एग्जाम देशभर में 19 जून, 2016 को होगा। इसमें दो पार्ट में पेपर आएंगे। पार्ट-1 ऑब्जेक्टिव और पार्ट-2 कन्वेन्शनल होगा।