Breaking News

पुलि‍स ने बताया माहौल बिगाड़ने की साजि‍श, धार्मिक स्थल के पास फेंकी जा रही हड्डि‍यां

बागपत. यहां के बड़ौत कोतवाली क्षेत्र के लोहिया बाजार स्थित धार्मिक स्थल (श्वेताम्बर जैन मंदिर) के निकट और दुकानों के बाहर जानवरों की हड्डियां और मांस के टुकड़े फेंके जा रहे हैं। ये घटना दो-तीन दि‍न से लगतार घट रही है। पुलि‍स ने इसे सामाजि‍क माहौल खराब करने के लि‍ए शरारती तत्‍वों की साजि‍श बताई है। साथ ही कहा है कि ऐसी हरकत करने वालों को बख्‍शा नहीं जाएगा। उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।
पुलि‍स ने लि‍या कब्‍जे में
यहां सोमवार रात भी कई दुकानों के बाहर हड्डियां पड़ी मिली। सूचना पर सीओ बड़ौत सीपी सिंह और बड़ौत नगरपालिका चेयरमैन केपी मलिक पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। वहां पड़ी हड्डियों और अन्‍य सामान को पुलिस ने अपने कब्जे में लिया। स्‍थानीय लोगों से उन्‍होंने सांप्रदायि‍क सौहार्द बनाए रखने की अपील की।
स्‍थानीय लोगों ने क्‍या कहा
वहां मौजूद प्रभात जैन, संतोष जैन और डॉक्टर अक्षय ने बताया कि‍ दो-तीन दिन से लगातार यहां हड्डियां और मांस के टुकड़े डाले जा रहे हैं। शुरुआत में तो ऐसा लगा कि‍ कुत्ता कहीं से ले आया हो। जब यही घटना लगातार हुई तो उन्होंने पूरे बाजार के लोगों के साथ मिलकर ये कदम उठाया और पुलिस को पूरी जानकारी दी।
अगले दिन भी जब यही हुआ तो उन्होंने सीओ बड़ौत को सूचना दी। जगह-जगह पड़ी हड्डियों को पुलिस ने अपने कब्जे में लिया। इसके बाद सीओ बड़ौत ने बाजार में पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाई है। साथ ही आसपास की दुकानों औरसंदिग्ध लोगों से पूछताछ की गई।
क्‍या कहते हैं पुलि‍स अधि‍कारी
सीओ बड़ौत सीपी सिंह का कहना है कि‍ इस तरह की हरकत करने वालों को बख्‍शा नहीं जाएगा। उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।
क्‍या कहते हैं नगरपालि‍का चेयरमैन
इस पूरे मामले में बड़ौत नगरपालिका के चेयरमैन केपी मलिक ने भी बाजारों में जगह-जगह अतिरिक्त लाइट की व्यवस्था कराई है। साथ ही सीसीटीवी कैमरे लगाने का आश्वासन दिया है। उन्होंने बड़ौत बाजार में वि‍ज्ञापन के माध्यम से सभी लोगों को सतर्क रहने और सांप्रदायिक सौहार्द बनाए रखने की अपील की है।