Breaking News

पनकी में ऑक्सीजन सिलेंडर फटने से एक की मौत कई घायल

कानपुर. कानपुर के पनकी स्थित ऑक्सीजन प्लांट पर शुक्रवार की सुबह बड़ा हादसा हो गया. जिसमे एक श्रमिक की मौत भी हो गई. वही इस हादसे में दो श्रमिक और घायल हो गए. जानकारी के अनुसार यह ऑक्सीजन प्लांट पनकी के दादा नगर औद्योगिक क्षेत्र में स्थित है. जहां पर ऑक्सीजन सिलेंडर की रिफिलिंग की जाती है. आज की सुबह ऑक्सीजन सिलेंडर की रिफलिंग के दौरान ही एक सिलेंडर फट गया. जिसमे काम कर रहे एक मजदूर की मौत और दो अन्य मजदूर घायल हो गए.

कोरोना माहमारी में संक्रमितों की संख्या बढ़ने से स्वास्थ्य सेवाओं में लजे हुए लोगों का काम बढ़ गया है. वही इस दौरान ऑक्सीजन की कमी भी देखने को मिल रही. जिसको पूरा करने के लिए ऑक्सीजन प्लांट में मजदूर घण्टो काम कर रहे है. वही कानपुर में ऑक्सीजन प्लांट में सिलेंडर भरने के दौरान वह फट गया. जिसमे एक मजदूर की मौत हो गई. वही दो श्रमिक घायल हो गए. जिनका इल्ज अस्पताल में कराया जा रहा है.

जानकारी के अनुसार ऑक्सीजन गैस प्लांट पर सुबह किदवईनगर स्थित अस्पताल का कर्मचारी हरिओम सिलेंडर रिफिल कराने आया था. जिसे प्लांट के कर्मचारी मुराद अली भर रहे थे. सिलेंडर रिफिल के दौरान अचानक वह फट गया. धमाका इतना जोरदार था कि मुराद अली की मौके पर ही मौत हो गई. वही हरिओम समेत दो लोग घायल हो गए.

वही इसकी सूचना मिलते ही मौके पर गोविंद नगर के एसीपी समेत कई अन्य थानों की फोर्स भी वहां पर पहुंच गई. जिसने घायलों को निजी अस्पताल में भर्ती करवाया और शव को अपने कब्जे में लेते हुए पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. वहां मौजूद एसीपी विकास पांडेय ने बताया कि ऑक्सीजन प्लांट पर सिलेंडर फटने से एक लोगों की मौत और दो लोग घायल हो गए है. वही इस मामले की जांच की जा रही है.