Breaking News

पत्रकार की अधजली लाश बरामद

मधुबनी:चार दिनों से लापता मधुबनी जिले के बेनीपट्टी के सोशल मीडिया के पत्रकार बुद्धिनाथ झा उर्फ अविनाश झा का अधजला शव पुलिस ने बरामद किया। शव बेनीपट्टी-पुपरी मुख्य पथ एसएच 52 के बगल में उड़ैन गांव के निकट पड़ा था।

भाई चंद्रशेखर कुमार ने अपने भाई के गायब होने की एफआईआर कराई थी। बताया था कि उनका भाई वर्षों से बेनीपट्टी में चले रहे फर्जी नर्सिंग होम पर कार्रवाई के लिए कागजी प्रक्रिया कर रहा था। आरोप लगाया है कि एक साजिश के तहत भाई को गायब किया गया है। वहीं एसपी डॉ सत्यप्रकाश ने बताया कि कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया है। कुछ और की संलिप्तता सामने आयी है, जिसकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी चल रही है।

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में 4 दिन पहले मृत्यु होने की बात सामने आई है। बेनीपट्टी थानाध्यक्ष अरविंद कुमार ने कहा कि आवेदन मिलने के साथ ही पुलिस जांच-पड़ताल में जुटी हुई थी। अब शव मिलने पर प्राथमिकी दर्ज कर सभी बिंदुओं की जांच-पड़ताल करते हुए पुलिस शीघ्र अपराधियों तक पहुंचने की कोशिश कर रही है। पुलिस हत्यारों को जल्द से जल्द गिरफ्तार कर लेगी।

बता दें, बेनीपट्‌टी में 19 प्राइवेट अस्पताल हैं। उन सभी की कमियों को अविनाश समय-समय पर उजागर करते रहे थे। वह पत्रकार के साथ-साथ सोशल एक्टिविस्ट भी थे। लोक शिकायत निवारण अधिनियम के तहत उन्होंने इन फर्जी क्लीनिक की शिकायत की थी, जिन पर कार्रवाई हुई थी। परिवार ने इन्हीं फर्जी क्लीनिक के संचालकों पर हत्या के आरोप लगाए हैं।