Breaking News

पत्नी की हत्या कर पति फरार,फैली सनसनी,बेटी ने झगड़ा होने की दी जानकारी

कानपुर। नौबस्ता थानाक्षेत्र के राजीव नगर में रविवार की सुबह उस समय सनसनी फैल गई जब घर के अंदर महिला का शव पलंग पर पड़ा मिला और पति फरार हो चुका था। सुबह नींद से जागी बेटी लाश को हिलाकर रोते हुए बोल रही थी- अम्मी उठो.. मां उठो..कुछ बोल क्यों नहीं रही हो। उसके रोने की आवाज सुनकर पड़ोसी पहुंचे तो घटना की जानकारी हुई और पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस ने घर आकर तलाशी और पूछताछ में बेटी ने रात में पिता का मां से झगड़ा होने की जानकारी दी। प्राथमिक छानबीन के बाद पुलिस मान रही है कि अवैध संबंधों के शक में पत्नी की हत्या करने के बाद पति फरार है। घटनास्थल पर फोरेंसिक टीम ने भी जांच की और साक्ष्य एकत्र किए।
नौबस्ता थाना प्रभारी अमित भड़ाना ने बताया कि राजीव विहार नौबस्ता में पेंटिंग का काम करने वाला हैदर की शादी फतेहपुर खागा की रहने वाली चांदनी (27) से करीब आठ वर्ष पहले हुई थी। दंपत्ति के दो बच्चे छह वर्षीय बेटी शायमा और दो वर्षीय बेटा हसन हैं। हैदर को चांदनी का पड़ोसियों से बात करना भी अखर जाता था और अवैध संबंधों का शक करता था। इसी बात को लेकर शनिवार रात को भी दंपती का झगड़ा हुआ था। देर रात मारपीट करने के बाद हैदर ने चांदनी की हत्या कर दी और भाग निकला।
पत्नी पर अवैध संबंध होने का शक करके आए दिन मारपीट

सुबह पड़ोसियों ने दोनों बच्चों को रोते देखा तो कमरे में गए। चांदनी का शव जमीन पर पड़ा हुआ था। दोनों बच्चे उठो मम्मी,.उठो न..कहकर महिला को उठाने की कोशिश कर रहे थे। पड़ोसियों ने इसकी सूचना नौबस्ता पुलिस व कंट्रोल रूम को दी। सूचना पर बाबू पुरवा निवासी चांदनी की बहन,देवर माजिद समेत अन्य लोग पहुंचे। फॉरेंसिक टीम ने भी मौके से साक्ष्य जुटाए। छानबीन में महिला की दुपट्टे से गला कसकर हत्या किए जाने की पुष्टि हुई।फोरेंसिक टीम ने जांच पड़ताल की। नौबस्ता थाना प्रभारी अमित कुमार भड़ाना ने बताया कि मृतका के गले में निशान मिले हैं। बाबूपुरवा निवासी बहन का आरोप है कि हैदर,चांदनी पर अवैध संबंध होने का शक करके आए दिन मारपीट करता था। एडीसीपी साउथ मनीष सोनकर ने बताया कि पति की तलाश में टीमों को लगाया गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद हत्या की वजह साफ हो सकेगी।
पुलिस ने दर्ज किया बेटी का बयान
नौबस्ता पुलिस ने तहरीर के आधार पर हत्या की एफआईआर दर्ज कर ली है। इसके साथ ही सात साल की मासूम बेटी शायमा का बयान दर्ज किया। बयान की वीडियोग्राफी भी कराई। आरोपी की लोकेशन कानपुर के आउटर क्षेत्र में मिली है। पुलिस की टीमें लोकेशन के आधार पर छापेमारी कर रही हैं। पुलिस का दावा है कि जल्द ही वह आरोपी पुलिस को गिरफ्तार कर लेगी।