Breaking News
बीएसएफ

पंजाब के फिरोजपुर से जब्त की पाकिस्तानी नाव बीएसएफ ने..

बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स यानी बीएसएफ ने शुक्रवार को पंजाब के फिरोजपुर जिले में एक लावारिस पड़ी पाकिस्तानी नाव को जब्त किया है। पाकिस्तान से सटी सीमा के कारण फिरोजपुर संवेदनशील इलाका माना जाता है और बीते कई महीनों में पड़ोसी मुल्क से कई ड्रोन अवैध रूप से यहां भेजे जा चुके हैं।

एक वरिष्ठ बीएसएफ अधिकारी ने बताया कि अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास तैनात 36 बटालियन के एक जवान को गश्ती के समय डीटी मॉल बॉर्डर आउटपोस्ट इलाके में लकड़ी की नाव दिखी।

उन्होंने बताया, ‘सर्दियों में यह इलाका कोहरे की घनी चादर से ढका रहता है। नाव मिलने के बाद हमने इलाके में तलाशी अभियान चलाया और स्थानीय गांवों को भी अलर्ट कर दिया कि किसी भी तरह की संदिग्ध गतिविधि देखने पर फौरन बीएसएफ को सूचित करें। इस तरह की नावों का इस्तेमाल अक्सर मादक पदार्थों और हथियारों की सीमा पार से तस्करी करने के लिए किया जाता है।’

अजीत हत्याकाण्ड की जांच एस टी एफ को सौंपी गई, पूर्व सांसद धनंजय सिंह की बढ़ीं मुश्किलें..

बता दें कि गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का काफिला भी फिरोजपुर इलाके में ही एक फ्लाईओवर पर 15 से 20 मिनट तक रुका रहा था। केंद्र सरकार की ओर से इसे प्रधानमंत्री की सुरक्षा में भारी चूक करार दिया गया था और पंजाब सरकार से जवाब भी तलब किया गया था। यह मामला अब सुप्रीम कोर्ट में है और सोमवार को इसपर अगली सुनवाई होनी है।