Breaking News

नोट लूटने की मची होड़,झील में तैरती नोट केलिए लोग धड़ाधड़ कूदे

अजमेर: राजस्‍थान के अजमेर की आनासागर झील में नोटों के तैरने की सूचना मिलने के बाद फाफी संख्‍या में लोग वहां पहुंच गए और धड़ाधड़ कूदने लगे. यही नहीं, इस दौरान नगर निगम के कर्मचारी भी नाव लेकर मैदान में कूद पड़े. जबकि इस इस मामले की जांच में जुट गई है.

अजमेर की आनासागर झील में कोई नोटों से भरा बैग फेंक गया. इसके बाद रविवार शाम को अचानक 200 और 500 के नोट तैरने की सूचना से आनासागर के नजदीक हड़कंप मच गया. झील के किनारे मौजूद खानाबदोश झील में गोते लगाकर नोट इकट्ठा करते नजर आए, तो नगर निगम के कर्मचारी भी नाव लेकर नोट लूटने के लिए झील में उतर गए.
बहरहाल, जब इस पूरे मामले की सूचना गंज थाने को मिली, तो थाने का जाप्ता मौके पर पंहुचा और भीड़ को वहां से रवाना कर दिया. वहीं, पुलिस इस जांच में जुट गई है कि झील में नोटों से भरा बैग किसने और क्‍यों फेंका?

200 और 500 रुपये के नोट लूटने के लिए झील में गोता लगा रहे खानाबदोश मोहम्मद उस्मान ने बताया कि रविवार की शाम को अचानक कुछ नोट झील में तैरते हुए दिखे. इसके बाद कई लोग झील में उतर गए नोट एकत्रित करने लगे. वहीं, उस्मान ने बताया कि इस दौरान करीब 2500 रुपये उसके हाथ लगे, तो कई अन्‍य गोताखोरों को भी झील से नकदी मिली है. यही नहीं, जब यह खबर पूरे शहर में फैली तो तमाम लोग नोट लूटने के लिए झील की तरफ दौड़ पड़े और बिना कुछ सोचे समझे झील में कदू पड़े.
आनासागर झील में मिले नोट नये हैं, जिसमें 200 और 500 के नोट शामिल हैं. पुलिस द्वारा अंदाजा लगाया जा रहा है कि किसी युवक का पर्स झील में गिर गया होगा जिसमें से नोट निकल कर बाहर आए हैं. हालांकि कुछ लोग नोटों से भरे बैग की बात कर रहे हैं.
आनासागर झील में नोट निकलने की सूचना पर आनासागर से जलकुम्भी हटा रहे अजमेर नगर निगम के कर्मचारी भी अपने काम को छोड़कर मौके पर आ पहुंचे और कुछ रुपये उनके भी हाथ लग गए. हालांकि खानाबदोश गोताखोर झील से नोट लूटकर रवाना हो गए. फिलहाल झील से नोट निकलना कौतूहल का विषय बना हुआ है.