Breaking News

दादरी कांड:फि‍र होगी महापंचायत, मुकदमा दर्ज करने के लिए 20 दिन का दिया समय

नोएडा. दादरी कांड में नई फोरेंसिक रिपोर्ट आने के बाद सोमवार की शाम 5 बजे हुई पंचायत में प्रशासन व पुलिस को मुकदमा दर्ज करने के लिए 20 दिन का समय दिया गया है। 20 दिन बाद भी यदि मुकदमा दर्ज नहीं किया जाता तो महापंचायत की जाएगी। इस महापंचायत में साठा चौरासी के सभी गांव शामिल होंगे। नहीं होगा उग्र आंदोलन…
– पंचायत में मौजूद भाजपा नेता संजय राणा ने बताया कि जो भी किया जाएगा कानून के दायरे में रहकर किया जाएगा।
– किसी भी प्रकार का उग्र आंदोलन नहीं होगा।
– वहीं, तीन दिन के अंदर सीओ दादारी अपनी रिपोर्ट सौंपेंगे। इस रिपोर्ट के आधार पर कोर्ट में याचिका दायर की जाएगी।
ग्रामीणों की बात से बनी सहमति
– बताते चलेंं कि हाल ही में हुई पंचायत में ग्रामीणों ने निर्णय लिया था कि सोमवार को एनटीपीसी जाने वाली कोल ट्रेन को रोका जाएगा। लेकिन ऐसा हुआ नहीं।
– रविवार को एसएसपी से मिलने के बाद सोमवार को पंचायत आयोजित की गई।
– पंचायत शिव मंदिर में हुई गांव के लोगों ने ही पंचायत में हिस्सा लिया, जिसमें प्रशासनिक अमले को 20 दिन का समय दिया गया है।
– संजय राणा ने बताया कि तीन दिन के अंदर सीओ अपनी जांच रिपोर्ट सौंपेंगे। इसके बाद 17 दिनों तक एसएसपी अपनी जांच करेंगे। जिसके बाद महांचायत होगी।
साठा चौरासी गांवों जारी रहेगा संपंर्क
– 20 दिन होने वाली महापंचायत के लिए साठा-चौरासी गांवों में जनसंपंर्क अभियान जारी रहेगा।
– इसके लिए पंचायत द्वारा एक पत्र भी साठा चौरासी गांवों के प्रधानों को भेजा जाएगा। साथ ही हरियाणा और राजस्थान के ठाकुरों को न्यौता भेजा गया है।
बुधवार को कोर्ट में डालेंगे याचिका
– बिसाहड़ा कांड मामले में अखलाक पक्ष पर गोहत्या की रिपोर्ट दर्ज कराने की मांग कर रहे ग्रामीण बुधवार को जिला न्यायालय में अर्जी डालकर अकलाख पक्ष पर गोहत्या की रिपोर्ट दर्ज करने की मांग करेंगे।
– कोर्ट के आदेश के बाद पुलिस मामले में किस तरह से जांच करती है यह भी ग्रामीणों के लिए चर्चा का विषय रहेगा। उनका कहना है कि पुलिस ने मामले में शुरू से एक तरफा कार्रवाई की है।
– फिलहाल वह पुलिस की जांच रिपोर्ट का इंतजार कर रहे है।
एसएसपी ने दिया है भरोसा
– एसएसपी धर्मेंद यादव ने मामले की जांच दादरी सीओ अनुराग सिह को सौंपी है।
– एसएसपी ने गांव वालों को भरोसा दिलाया कि सीओ अनुराग सिह की जांच में गौवंश हत्या को लेकर कोई भी तथ्य निकलते ही आगे की कार्रवाई की जाएगी।
– इसके लिए उन्होंने गांव वालों से और समय मांगा है।