Breaking News

तेज आंधी में टुकड़े-टुकड़े हुआ चीन का ग्लास ब्रीज 330 फिट की उचाई पर ब्रिज पर लटका एक आदमी

बीजिंग: चीन के मशहूर ग्लास ब्रिज की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है, जिसमें एक शख्स को लगभग 330 फीट से लटकते देखा जा सकता है. दरअसल, 90 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चली तेज हवाओं ने पुल को नुकसान पहुंचाया था. पुल के कुछ हिस्से का कांच उड़ गया था और जिस समय यह घटना हुई एक व्यक्ति ऊपर ही था. बाद में बचाव कर्मियों की मदद से उसे नीचे उतारा गया.
‘द सन’ की रिपोर्ट के अनुसार, यह घटना चीन के लोंगजिंग शहर में बने कांच के फर्श वाले पुल पर हुई. शुक्रवार को यहां 90 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से आंधी आई थी, जिसके बाद पुल के कुछ कांच उड़ गए. इस दौरान घूमने आया एक शख्स वहां फंस गया. वह 330 फीट ऊंचे इस ब्रिज की रेलिंग पकड़कर काफी देर तक लटका रहा. बाद में किसी तरह उसे नीचे उतारा गया. घटना की तस्वीर सबसे पहले चीन के ट्विटर कहे जाने वाले वीबो पर पोस्ट की गई थी.
रिपोर्ट में बताया गया है कि यह शख्स कुछ समय तक ऐसे ही पुल पर फंसा रहा. बाद में अग्निशमन, पुलिस और पर्यटन विमाग से जुड़े अधिकारी वहां पहुंचे और उसे सुरक्षित नीचे उतारा. शख्स को सबसे पहले अस्पताल ले जाया गया, जहां उसे मनोवैज्ञानिक परामर्श दिया गया. क्योंकि वह काफी डर गया था. सोशल मीडिया पर लोग इस घटना को लेकर तरह-तरह की प्रतिक्रिया दे रहे हैं.

चीन का यह मशहूर ग्लास ब्रिज लोंगजिंग शहर के पियान पर्वतों पर स्थित एक रिजॉर्ट पर मौजूद है. बड़ी संख्या में पर्यटक यहां घूमने आते हैं. पुल पार करने के लिए लोगों को कांच से बने फर्श से होकर गुजरना पड़ता है, जो काफी डरावना लगता है. गौरतलब है कि चीन के हुनान प्रांत के चांगचियाचिए शहर में भी एक मशहूर कांच का पुल है, जिसकी लंबाई 430 मीटर है और ये छह मीटर तक चौड़ा है.