Breaking News
appointment

डीआइओएसः appointment पाने तक राष्ट्रीय माध्यमिक स्कूलों में…..

उन्नाव। डीआइओएसः appointment पाने तक राष्ट्रीय माध्यमिक स्कूलों में….. हाइवोल्टेज ड्रामे की कवायद तीसरे दिन भी बेअसर रही। नियुक्ति से वंचित टीजीटी व पीजीटी अभ्यर्थियों ने डीआइओएस कार्यालय में ही रखे उपस्थिति रजिस्टर पर अपनी उपस्थिति दर्ज कराई। वहीं डीआइओएस ने बताया कि चयनित विद्यालयों में नियुक्ति पाने तक संबंधित अभ्यर्थी राष्ट्रीय माध्यमिक विद्यालयों में पढ़ाएंगे।

Northeast : मोदी बोले: पूर्वोत्तर में कानून-व्यवस्था में सुधार, जाने और क्या कहा…

सीएम कार्यालय से सीधे संज्ञान लिए जाने के बावजूद तीसरे दिन भी अभ्यर्थियों की तैनाती न होने से सभी ने डीआइओएस कार्यालय में ही अपनी हाजिरी दर्ज की। वहीं बुधवार को अभ्यर्थी फिर डीएम रवींद्र कुमार से मिले। डीएम ने डीआइओएस को कार्यालय बुलवा समस्या हल करने के निर्देश दिए।

Mayawati : विदेश भाग सकते हैं अखिलेश, बोलीं: राष्ट्रपति बनना मेरा सपना नहीं….

डीआइओएस अब अभ्यर्थियों को जिले में संचालित राष्ट्रीय माध्यमिक शिक्षा के स्कूलों में भेजने की तैयारी में हैं। जब तक स्कूल से तदर्थ शिक्षक नहीं हट जाते तब तक अभ्यर्थी राष्ट्रीय माध्यमिक शिक्षा के स्कूलों में जाकर पढ़ाई कराएंगे। डीआइओएस राजेंद्र कुमार पांडेय ने बताया कि अभ्यर्थियों को राष्ट्रीय माध्यमिक शिक्षा के स्कूलों में भेजने का आदेश बाबू को बनाने को दिया है।

Ration Distribution : नमक, चना और तेल भी मिलेगा, जाने पूरी खबर

गुरुवार से शिक्षक उन्हीं विद्यालयों में पढ़ाई कराएंगे। वहीं उपस्थिति भी दर्ज होगी। राष्ट्रीय माध्यमिक विद्यालयों में इसमें भी कई अभ्यर्थी तो तैयार हैं, लेकिन कई अभी भी इसका विरोध कर रहे हैं। उनका कहना है कि उन्हें जिस विद्यालय में नियुक्ति मिली है उसी में जाकर वह शिक्षण कार्य करेंगे।

appointment : मैं नहीं प्रबंध समिति ही नियुक्त प्राधिकारी

डीआइओएस ने कहा कि मैं नहीं, शिक्षकों के नियुक्त पत्र निर्गत करने के लिए प्रबंधक/प्रबंध समिति ही अधिकृत नियुक्त प्राधिकारी होते हैं। न्यायालय आदेश पर तीन शिक्षकों को चयन बोर्ड से अन्यत्र समायोजन करने का अनुरोध।

Ratan Tata : मेरे अंतिम वर्ष स्वास्थ्य को समर्पित, जाने पूरी खबर?

नियुक्त पत्र जारी न करने वाले विद्यालयों का प्रबंध तंत्र भंग करने की संस्तुति शिक्षा निदेशक से की गई। 23 चयनित अभ्यार्थियों ने डीआइओएस कार्यालय में कार्यभार ग्रहण किया जिन्हें उक्त स्कूलों में शिक्षण कार्य के निर्देश दिए हैं। जिले में कुल 163 शिक्षक चयनित होकर आए थे जिसमें 127 को नियुक्ति पत्र निर्गत होकर विद्यालयों में कार्यभार मिल गया है।