Breaking News

जानिए क्यों खास है शनिवार, परेशानी और विवाद खत्म होंगे

कुछ राशियों के लिए शनिवार खास रहेगा। इस दिन ज्यादातर लोगों के सोचे हुए काम पूरे होंगे। परेशानियां भी खत्म होंगी। चंद्रमा की अच्छी स्थिति से दो शुभ योग दिनभर रहेंगे जिनके प्रभाव से रुका हुआ पैसा मिलेगा। ज्यादातर लोगों का मूड भी ठीक हो जाएगा। नए कामों की योजना बनेंगी और उन पर काम भी शुरू हो जाएगा। शनिवार को विशाखा नक्षत्र और चंद्रमा की अच्छी स्थिति से शुभ व सिद्धि योग बनेंगे जिनके कारण ऐसे बीतेगा दिन।

मेष – पॉजिटिव –पुराने किए हुए किसी काम से आज फायदा हो सकता है। कोई पुराना बिल या कोई पुराना अहसान चूक जाएगा। कोई पुराना दोस्त अचानक काम आ सकता है। इसी तरह किया हुआ शुभ काम आपको आने वाले दिनों में बड़ा फायदा भी देगा। पुरानी बातों को भूलकर आगे बढ़ने और जीवन में कई तरह के सकारात्मक बदलाव लाने का सही समय है। जो भी काम आपके लिए खास हैं, वो आज ही निपटा लें। दिन शांति से गुजरेगा। मेहनत भी कम ही रहेगी। कोई निजी समस्या है, तो आज आपको उससे संबंधित कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है। जिससे आपकी मुश्किल आसान हो जाएगी। पैसों के क्षेत्र में कुछ नई पहल भी आप कर सकते हैं। आपको हर प्रयास में अपने जीवनसाथी का पूरा साथ मिलेगा। नया फोन खरीदने का मन बना सकते हैं। खानपान पर ध्यान दें। शांत रहने की भी कोशिश करें।
नेगेटिव –आज अपने ही किसी दोस्त से टकराव हो सकता है। किसी से पैसों से जुड़ा कोई भी वादा न करें। निवेश की प्लानिंग भी आज न बनाएं। आसपास या साथ के लोगों को पैसों से जुड़ी कोई राय भी देने से बचें।

लव-जीवनसाथी के साथ कहीं घूमने भी जा सकते हैं। दिन अच्छे से बीतेगा।

करियर-बिजनेस के लिए समय उत्तम है। निवेश लाभदायक रहेगा। विद्यार्थियों को शुभ समाचार मिलेंगे। परीक्षा में सफलता मिलेगी। नए और बड़े लोगों से कॉन्टैक्ट बनेंगे। फायदा होगा।

हेल्थ-स्वास्थ्य सामान्य रहेगा। थोड़ी बहुत शारीरिक परेशानियां हो सकती हैं।

वृष – पॉजिटिव –आप अपनी बुद्धिमानी से सब संभाल लेंगे। आगे बढ़ने का दौर है। कोई बड़ा मतभेद आज खुल कर सामने आ सकता है। वो भी सुलझ जाएगा। आप जिस चीज से नाराज हैं, उसे मन में ही दबाए चल रहे हैं, तो वह मामला साफ तौर पर सामने रखें। कोई नई शुरुआत करने के लिए बहुत अच्छा समय है। जो काम आपको दिया जाएगा, आप उसे तुरंत स्वीकार कर लेंगे। आज आप जो भी करेंगे, उसके साथ कुछ एक्स्ट्रा जिम्मेदारी जुड़ी हो सकती है। लोग अपनी समस्याएं आपके सामने रखेंगे और आपको उसमें बार-बार व्यस्त होना पड़ सकता है। लोगों की समस्या सुलझाने से आने वाले दिनों में आपको फायदा होगा। आने वाले समय में आपको शिक्षा से जुड़े किसी कार्यक्रम से यात्रा करनी पड़ सकती है।
नेगेटिव –कुछ लोगों का व्यवहार समझ से परे हो सकता है। आज अपने ही लोग आप से उलझ सकते हैं। आपके नजदीकी संबंधों में कोई अनचाही घटना हो सकती है। घर और कार्यक्षेत्र दोनों जगह का माहौल थोड़ा तनावपूर्ण या खींचा-खींचा सा हो सकता है। अचानक धन हानि का योग भी बन रहा है। आज आप वाहन सावधानी से चलाएं।

लव-आज जीवनसाथी के साथ अनबन होने के योग बन रहे हैं।

करियर-साझेदारी के बिजनेस में फायदा हो सकता है।

हेल्थ-स्वास्थ्य बिल्कुल ठीक रहेगा। वाहन से सावधान रहें।

मिथुन – पॉजिटिव –गोचर कुंडली में चंद्रमा आपकी राशि से पांचवीं राशि में है। अपनी सोच सकारात्मक रखें। जीवन को बेहतर बनाने के लिए कुछ नया और रचनात्मक सोचें। जितना सकारात्मक सोचेंगे उतने सफल भी रहेंगे। अपने लिए नए अवसरों की तलाश करें। अच्छे अवसर और अच्छे दिन जल्द ही आने वाले हैं, तब तक विश्वास, प्रयास और धैर्य बनाए रखें। आप जिससे भी बात करेंगे, उसे अपनी राय से सहमत करा लेंगे। आज आपके तीखे और चतुराई भरे तर्कों का किसी के पास कोई उत्तर नहीं होगा। परिवार के किसी खास मामले पर आप अपनी राय निर्णायक ढंग से रखें। आज आपके दिमाग में कई नए तरह के विचार आ सकते हैं। किसी खास मामले को लेकर आपकी सोच बदल सकती है। विवाह प्रस्ताव भी मिल सकते हैं। बिजनेस में बदलाव का मन भी बन सकता है।

नेगेटिव –दिन आपके लिए लगातार उठापटक करने वाला हो सकता है। कुछ कठिन स्थितियों के कारण मन में बेचैनी महसूस हो सकती है। संतान से थोड़ी परेशानी भी हो सकती है। आज आप सामाजिक और सामूहिक कामों से दूर रहें। किसी बात की ज्यादा जिद न करें, अपने आपसे भी नहीं।

लव-पार्टनर से सहयोग और पैसा मिलने के योग हैं। दाम्पत्य जीवन में खुशहाली रहेगी।

करियर-व्यापार में नई योजनाएं बनेंगी। लेन-देन में सावधानी रखें। ग्लैमर से जुड़े लोग अपने परिणाम से असंतुष्ट हो सकते हैं।

हेल्थ-गले संबंधी रोग होने से परेशानी हो सकती है। मौसमी परिवर्तन रहेगा। सावधान रहें।

कर्क – पॉजिटिव –दिन व्यस्तता भरा हो सकता हैं। जिसमें आपको बहुत ही शांति से काम करना पड़ेगा। दूसरों की बात भी गंभीरता से सुननी पड़ेगी। कोई दोस्त या प्रेमी आपको सरप्राइज दे सकता है। लोग आपका ध्यान अपनी ओर आकर्षित करने की कोशिश करेंगे। अपने प्रेमी से अपने मन की बात कह डालें। आज आपको रोमांस के अवसर मिल सकते हैं। कागजी काम पर आपको ध्यान देना होगा। आप जैसे-जैसे काम निपटाते जाएं, प्रसन्न और तनावमुक्त होते जाएंगे। आज अपनी प्लानिंग किसी के सामने रखने से पहले एक बार सोच लेना ही ठीक रहेगा। खर्च पर नियंत्रण रखें। तो ही अच्छा है। आपकी जिम्मेदारी कुछ बढ़ सकती है।
नेगेटिव –थोड़ा तनाव महसूस कर सकते हैं। यह तनाव बकाया काम के कारण है। कुछ नया करने की कोशिश न करें। आप अपनी बात जितनी जोर से कहेंगे, समस्या सुलझने के बजाय उतनी उलझेगी।

लव-अविवाहित लोगों को वैवाहिक प्रस्ताव मिल सकते हैं। लव लाइफ के लिए दिन अच्छा है।

करियर-व्यापारियों के लिए फायदे का समय है। निवेश का लाभ मिलेगा। विद्यार्थियों को ज्यादा मेहनत करनी पड़ सकती है।

हेल्थ-जरूरी चेकअप करवाते रहें। पेट या गले संबंधी रोग की संभावना है।

सिंह – पॉजिटिव –अपनी इच्छाएं पूरी करने की कोशिश करेंगे। आम तौर पर किसी बात का बुरा नहीं मानेंगे और दूसरों को भावनात्मक ढंग से समझने की कोशिश करेंगे। बिजनेस और रिश्तों के मामले में थोड़ा दबाव भी बना रहेगा। परिवार का कोई अनबन या अनसुलझा मामला सुलझाने की कोशिश करें। सफलता भी मिलेगी। पुरानी बातें छोड़कर आगे देखें। आज आप नए सिरे से संबंध सामान्य करने के बारे में विचार करें। सोच-विचारकर और बहुत चतुराई से ही किसी से बात करें। कोई पुरानी कुंठा या हिचकिचाहट आज खत्म हो सकती हैं। कोई ऐसी बात या परिस्थिति आपके सामने आ सकती है जिससे आपकी सोच बदल जाएगी। यह बदलाव आपके लिए शुभ फल देने वाला रहेगा। दिन आपके लिए सकारात्मक रहेगा। पैसों का लाभ होने और कार्यक्षेत्र में कोई उपलब्धि आपके नाम होने की पूरी संभावना है। प्रेम संबंध और गहरे होंगे।
नेगेटिव –महत्वपूर्ण मामलों पर आप कोई साफ फैसला करने में परेशानी भी हो सकती है। किसी खास व्यक्ति से जलन की भावना भी रहेगी।

लव-अविवाहित लोगों को प्रेम संबंध टूटने का डर रहेगा।

करियर-जोखिम भरे सौदे न करें। उधार दिया पैसा वापस आएगा। विद्यार्थियों को मेहनत से कुछ कम परिणाम मिलेंगे।

हेल्थ-पुराने रोगों से निजात मिलेगी। सेहत में सुधार होगा।

कन्या – पॉजिटिव –पुराने दोस्तों से मिलने का योग बन रहा है। किसी काम में वे आपके लिए थोड़े मददगार भी साबित हो सकते हैं। मन में कई तरह के विचार भी चलते रहेंगे। आप उन विचारों को लगातार व्यक्त भी करते रहें। महत्वपूर्ण मामलों पर लोगों से बातचीत का मौका मिल सकता है और आपको इस मौके का पूरा फायदा भी उठाना चाहिए। आपको अपनी दिनचर्या में कुछ बदलाव करना होगा और उसे थोड़ा ज्यादा व्यवस्थित भी करना होगा। आज दोस्तों के साथ ज्यादा समय बीतेगा। किसी बड़े काम की योजना अगर मन में नहीं है, तो दिन का कुछ समय दोस्तों के साथ मनोरंजन में भी बीत सकता है। किसी तरह का दबाव महसूस करते आ रहे हैं, तो हो सकता है आपका दबाव कम हो जाए। आज काम का बोझ थोड़ा कम भी हो सकता है। पार्टनर से संबंध सुधरने लगेंगे। पार्टनर आपको पूरा समय देगा। आज आप अच्छा बोलकर अपने काम पूरे करवा लेंगे।
नेगेटिव –हल्की बेचैनी और अच्छी खासी भाग-दौड़ आज बनी रह सकती है। किसी को उधार पैसा देने से आज आपके आर्थिक मामले प्रभावित हो सकते हैं।
लव-पति-पत्नी के बीच गलतफहमी दूर होने के योग हैं। दाम्पत्य जीवन सुखमय रहेगा।

करियर-आर्थिक दृष्टिकोण दिन आपके लिए अनुकूल रहेगा। विद्यार्थियों के लिए समय थोड़ा नकारात्मक भी हो सकता है।

हेल्थ-पिता के स्वास्थ्य को लेकर चिंता रहेगी। आपका स्वास्थ्य भी बिगड़ सकता है।

तुला – पॉजिटिव –नौकरी-धंधे के तनाव से मुक्त हो जाएंगे। दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। चंद्रमा आपकी ही राशि में है। आज आप व्यवस्थित अंदाज और एकाग्रता से काम लेंगे, तो अपनी अधिकांश समस्याओं से निपट सकेंगे। आज आप सफल भी रहेंगे। शारीरिक सुस्ती या बेचैनी महसूस होती हो, तो अपने खानपान पर आपको ध्यान देना होगा। पैसों की स्थिति पर गंभीरता से ध्यान देना होगा। किसी उलझी हुई स्थिति में बाकी लोगों से बातचीत करने से आपको उसका समाधान मिल सकता है। आपको पैसों के क्षेत्र में कुछ नए मौके भी मिल सकते हैं। आप जो भी करेंगे, बाकी लोग भी उसी की देखा-देखी करेंगे। कोई भी कदम सोच-समझ कर ही करें। किन्हीं कारणों से पुरानी बातें याद आ सकती हैं।
नेगेटिव –सफलता के लिए उतावले न रहें तो ही अच्छा है। लापरवाह रहे, तो अपना ही नुकसान करवा सकते हैं। मंहगी चीजें गुम होने या उनका नुकसान होने का योग बन रहा है। सावधान रहें। कुछ महंगी चीजें भी आप खरीद सकते हैं। ऑफिस या फील्ड में कुछ मामले उलझ सकते हैं और आप उनको सुलझाने में बिजी हो सकते हैं।

लव-पार्टनर के साथ दिन बीतेगा। आपको पार्टनर से सम्मान और प्यार मिलेगा।

करियर-कार्यक्षेत्र में विवाद खत्म हो जाएगा। व्यापार में सफलता और लाभ मिलेगा। कुछ स्टूडेंट्स को आसानी से सफलता प्राप्त होगी।

हेल्थ-मानसिक अशांति भी रहेगी। तनाव और थकान रहेगी।

वृश्चिक – पॉजिटिव –आज ज्यादा से ज्यादा लोगों से मिलने का योग है। किसी महत्वपूर्ण व्यक्ति से मुलाकात भी हो सकती है। अधिकारियों से सहयोग भी मिलेगा। समझदारी से काम लें। काम के प्रति अपनी एकाग्रता भंग न होने दें। चंद्रमा आज गोचर कुंडली के बारहवें भाव में हैं। आपका कॉन्फिडेंस अच्छा है। ऑफिस में आपको कोई नया काम दिया जा सकता है। खुद को तैयार रखें। परिवार से आपको पूरा समर्थन मिलेगा। यात्रा के भी योग आज बन रहे हैं। किसी पुराने विवाद में समझौता हो सकता है। आपका ध्यान संतान और शिक्षा की तरफ रहेगा।
नेगेटिव –दिन थकाने वाला हो सकता है। आज आप किसी व्यक्ति को लेकर ज्यादा घबराहट अपने मन में रख सकते हैं। छिटपुट झुंझलाहट और व्यवधान भी रहेंगे। अपनी मर्जी से व्यवहार या कोई काम करेंगे तो जरूर नुकसान होगा। आपको पार्टनर से कुछ कम सुख मिलेगा। कामों में रुकावटों से परेशान भी हो सकते हैं। जीवनसाथी से अनबन हो सकती है। व्यसनों से दूर रहें। फालतू का दिखावा न करें।

लव-लव लाइफ के लिए दिन थोड़ा मिला-जुला रहेगा। थोड़ी परेशानी भी रहेगी।

करियर-नौकरीपेशा लोगों के लिए समय अनुकूल है। पदोन्नति के भी योग बन रहे हैं। विद्यार्थियों को मेहनत से सफलता मिलेगी। शारीरिक परेशानियां भी हो सकती है।

हेल्थ-सेहत के लिए दिन ठीक नहीं है। पेट खराब हो सकता है, मानसिक तनाव भी रहेगा।

धनु – पॉजिटिव –आज आपके ज्यादातर काम पूरे होंगे। फायदा मिलेगा। दोस्तों के साथ कोई कार्यक्रम बन सकता है। पैसों की स्थिति में सुधार करने की कोशिश करें। फायदा होगा। भविष्य में क्या करना ठीक रहेगा और क्या नहीं, इसके बारे में विचार करेंगे और कोई बड़ा फैसला भी ले सकते हैं। बिजनेस के नए मौके मिलेंगे। जिन मामलों को लेकर कोई फैसला कर पाने में आप कठिनाई महसूस कर रहे हैं, उन्हें अभी स्थगित ही रखें। आज आपके दिमाग में जो सवाल चल रहे हैं, उनके जवाब अपने आप मिल जाएंगे। धैर्य रखें। आप छात्र हैं, तो किसी नए विषय का अध्ययन शुरू कर सकते हैं। परिवार के किसी मामले से जुड़े कुछ बड़े फैसले भी आज आप कर सकते हैं।
नेगेटिव –आगे बढ़कर लोगों से बातचीत करने में संकोच न करें। कोई काम शुरू करने के लिए जरूरी कॉन्फिडेंस की कमी महसूस हो सकती है। कोई फैसला अपनी कल्पना के आधार पर करने से आपको नुकसान भी हो सकता है।

लव-पार्टनर के साथ समय बिताएंगे। लव लाइफ के लिए दिन अच्छा है।

करियर-आमदनी में बढ़ोत्तरी के योग हैं। खर्च भी होगा। कार्यस्थल पर सहयोग भी मिलेगा। कुछ स्टूडेंट्स के लिए दिन अच्छा है, वहीं कुछ स्टूडेंट्स आलस्य और थकान महसूस कर सकते हैं।

हेल्थ-सेहत के मामले में सावधान रहें। पेट संबंधित बीमारियां होने के योग हैं।

मकर – पॉजिटिव –जो काम आज हो सकता हो, उसे कल पर न टालें। आज आप किसी भी काम के लिए थोड़ी कोशिश करें। बाकी मदद सितारे खुद कर देंगे। जोश से कोशिश करने के लिहाज से समय अच्छा है। इसी तरह आपको अपने लक्ष्यों के प्रति एकाग्रता रखनी होगी। कल्पनाशीलता को भी थोड़ा नियंत्रण में रखें, हो सकता है, उससे भी मूल काम प्रभावित हो रहा हो। आपकी दोस्ती एक नए व्यक्ति से हो सकती है, जो आपके लिए बहुत काम का साबित होगा। बुजुर्गों की थोड़ी मदद करनी होगी। शाम को आप परिवार में, विशेषकर भाई-बंधुओं से सलाह करेंगे। परिवार के सदस्यों के साथ अच्छा समय बीतेगा, परिवार के ही दम पर आपकी आर्थिक समस्या भी सुलझ जाएगी।
नेगेटिव –किसी काम को करने से आप संकोच, कॉन्फिडेंस की कमी या सुस्ती के कारण अनमने भी हो सकते हैं। आज आपको इस बारे में सावधान रहना होगा कि लोग आपका गलत फायदा न उठा लें। आपका ध्यान दूसरों के मामलों पर रहेगा और उसमें उलझ कर आप अपना काम भूल भी सकते हैं।

लव-पार्टनर की भावनाओं का सम्मान करें। आज आपका पार्टनर बहुत भावुक रहेगा। अगर पार्टनर से बोलचाल बंद है तो पार्टनर को न छेड़ें।

करियर –व्यापार स्थल पर विवाद की स्थिति भी बन सकती है। नई योजनाओं से फायदा होगा। मेहनत के अनुसार परिणाम मिलेंगे। विद्यार्थियों के लिए समय बहुत अच्छा रहेगा।

हेल्थ-आज आपकी सेहत अच्छी रहेगी।

कुंभ – पॉजिटिव –अपना सम्मान, प्रतिष्ठा और हैसियत बढ़ाने की दिशा में आज आप सक्रिय रहेंगे। कुछ नए अवसर आपके सामने अपने आप आ सकते हैं। आपकी योजनाओं को आज बड़ा समर्थन भी मिल सकता है। बिजनेस में सफलता मिलने की अच्छी संभावना है। किस्मत साथ देगी। आप जितने सकारात्मक रहेंगे, इस परिवर्तन को उतनी सरलता से अपना सकेंगे। आज आपकी दक्षता विशेष तौर पर पैसों का प्रबंधन संभालने में दिखेगी। कंपनी का बजट आप बना सकते हैं। प्रेमी के प्रति जिम्मेदारी और बढ़ सकती है। शांत रहें। नए लोगों से मुलाकात भी सफल हो सकती है।
नेगेटिव –आप आक्रामक ढंग से कोई काम न करें। फिर भी जरूरी हो तो सावधानी से करें, वरना नुकसान उठाना पड़ सकता है। आज स्थिति आपको अपने विरूद्ध भी लग सकती है। आज मकान-भूमि, प्लॉट संबंधी काम पूरे होने में परेशानी आएगी।

लव-लव लाइफ में दिन की शुरुआत अच्छी नहीं रहेगी। किसी बात पर जीवनसाथी से अनबन हो सकती है।

करियर-निवेश करते समय सावधानी रखें। धन लाभ होगा। ग्लैमर से जुड़े लोगों को अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है।

हेल्थ-माता की सेहत थोड़ी नरम भी हो सकती है।

मीन – पॉजिटिव –नई शुरुआत का समय है। आप में उत्साह भी रहेगा। आज आप बहुत कुछ कर लेना चाहेंगे। आपके कामों में जो देरी हो रही है, उसे महत्व न दें। एक बार नए सिरे से कोशिश भी करें। आपको सफलता मिलेगी। कुछ पुरानी योजनाओं पर काम नहीं हुआ था उन पर काम शुरू करने की कोशिश करें। आपके आस-पास जो भी होता हो, उस पर नजर बनाए रखें और अपने काम पर ध्यान रखें। आप आज वही करते रहेंगे, जो आपका मन कहेगा। आने वाले दिनों में आपको नए बिजनेस, सौदे और नई नौकरी तक हर तरह के प्रस्ताव भी मिल सकते हैं। लिहाजा टेंशन फ्री रहें। आने वाले दिन में सोचे हुए काम पूरे हो जाएंगे।
नेगेटिव –साझेदारी के कामों में सावधानी रखें। कामकाज निपटाने की प्लानिंग बार-बार न बदलें। ज्यादा सोच-विचार के पक्ष में नहीं रहेंगे। सितारे आपके रोजमर्रा और पार्टनरशिप के कामों में रुकावटें आ सकती हैं। कुछ मामलों में दिन सावधानी से बिताना ठीक रहेगा। पिछले दो दिनों से चली आ रही परेशानियां आज सुस्त पड़ सकती है। बेवजह किसी और का काम करने के झंझट में न पड़ें। जोश में आकर कोई जोखिम न लें।

लव-प्रेमियों के दिन शुभ नहीं है। पार्टनर से अनबन हो सकती है। आपके कारण पार्टनर का मूड खराब हो सकता है।

करियर-सरकारी कर्मचारियों के लिए अच्छा रहेगा। अधिकारियों से सहयोग मिलेगा। विद्यार्थियों को आज कोई अच्छी खबर भी मिल सकती है।

हेल्थ-पेट संबंधी रोग होने की संभावनाएं हैं। मसालेदार भोजन से बचें। चोट भी लग सकती है।