Breaking News

जाकिर नायर जैसे लोग धर्मगुरु नहीं इस्लाम के दुश्मन, योगी आदित्यनाथ ने कहा

गोरखपुर. गोरक्षपीठाधीश्वर और बीजेपी के फायर ब्रांड नेता महंत योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को कहा कि जाकिर नायर जैसे लोग धर्मगुरु नहीं हो सकते। वो इस्लाम के दुश्मन हैं। इस्लाम को पूरी दुनिया में आतंक के पर्याय के रूप में देखा जा रहा है। इसके लिए जाकिर जैसे लोग ही जिम्मेदार हैं।
उन्‍होंने कहा कि‍ सरकार ने जाकिर के मामले को संज्ञान में लिया है। उसके सोर्स ऑफ फंड को देखा जा रहा है। उसके जैसे लोग ही मुसलमानों को कटघरे में खड़ा करते हैं और लोग उन सभी पर शक करने लगते हैं।
22 जुलाई को गोरखपुर आएंगे नरेंद्र मोदी
योगी आदित्यनाथ ने बताया कि 22 जुलाई को महंत अवैद्यनाथ की मूर्ति स्थापना समारोह के मुख्य अतिथि नरेंद्र मोदी होंगे। उनकी उपस्थिति में यह समारोह गोरक्षनाथ मंदिर परिसर में होगा। सबसे पहले वे गोरक्षनाथ मंदिर ही पहुंचेंगे। यहां से जाकर वे फर्टिलाइजर कारखाने और एम्स का शिलान्यास करेंगे।
एम्‍स के लि‍ए मि‍ली जमीन
योगी ने बताया कि राज्य सरकार ने मानबेला, गन्ना शोध संस्थान कूड़ाघाट और धुरियापार की जमीन एम्स के लिए भेजा था। उसमें से गन्ना शोध संस्थान की भूमि का सेलेक्‍ट कर ली गई है। केंद्र की टीम शुक्रवार को जिला प्रशासन और एयरफोर्स के अधिकारि‍यों के साथ उसका निरीक्षण कर रही है।
उन्‍होंने कहा कि‍ गन्ना शोध संस्थान में 111 और 70 एकड़ भूमि उपलब्ध है। यह एयरमार्ग में भी नहीं पड़ता है। लिहाजा यहां एम्स बनाया जा सकता है। योगी ने कहा कि मानबेला के जमीन पर कोर्ट में केस चल रहा है। इसके बावजूद राज्य सरकार ने उसका प्रस्ताव केंद्र को एम्स के लिए भेजा था।
दि‍ग्‍वि‍जय सिंह पर कि‍या कमेंट
कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह द्वारा जाकिर नायर के साथ राग अलापने पर भी योगी ने प्रतिक्रि‍या दी। उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस के इन जैसे नेताओं के कारण जाकिर नायर जैसे लोग भारत के खि‍लाफ इस प्रकार के राग अलापते रहते हैं। हिंदू धर्म के खिलाफ भी ये बयानबाजी करते हैं। यदि देश के हिंदू इन जैसों की बयानबाजी पर अपना संयम खो देंगे तो स्थिति क्या होगी? आप समझ सकते हैं।
योगी ने कहा कि पीस टीवी जैसे चैनल बंद होने चाहिए। ये जाकिर जैसे लोगों को प्रमोट करने का काम करते हैं। कोई भी मत या मजहब इस बात की इजाजत नहीं देता कि किसी को बेवजह परेशान या प्रताड़ित किया जाए।
परीक्षाओं में धांधली की जांच होनी चाहि‍ए
उन्‍होंने कहा कि‍ यूपी में पिछले 4 साल में जितनी परीक्षाओं में धांधली कर एक विशेष वर्ग के लोगों को लाभ दिया गया। नौकरियों के नाम पर करोड़ों की वसूली की गई। पूरे मामले की सीबीआई जांच होनी चाहिए। क्रिकेट की गेंद में बीफ के प्रयोग पर उन्‍होंने कहा कि हमारे लिए गोरक्षा जरूरी है, क्रिकेट नहीं, लेकिन आस्था जरूरी है।