Breaking News
जमीन के

जमीन के अतिक्रमण का विवाद; गांव में तीन थानों की पुलिस कैंप, जानें वजह-

बेतिया। मुफस्सिल थाने के हरदिया कोईरीटोला वार्ड संख्या 14 सूबे के पर्यटन मंत्री नारायण प्रसाद के गांव में दूसरे दिन सोमवार को भी तनाव की स्थिति है। गांव में तीन थानों की पुलिस कैंप कर रही है। गांव का एक बड़ा वर्ग मंत्री पुत्र बबलू कुमार व अन्य की कार्यशैली से नाराज है। जख्मी युवक जर्नादन कुमार के माथे में गंभीर चोट लगी है। चिकित्सकों का कहना है कि उसकी हालत में काफी सुधार है। एसडीपीओ मुकुल परिमल पांडेय ने बताया कि मामले में दोनों ओर से प्राथमिकी दर्ज करने की कार्रवाई चल रही है। गांव में हालात सामान्य हो चुका है। पुलिस मामले की जांच पड़ताल कर रही है।

क्या होता है सरोगेसी ?

बता दें कि मंत्री के बगीचे में बीते 23 जनवरी को गांव के बच्चे क्रिकेट खेल रहे थे। क्रिकेट खेलने से मना करने पर जमकर मारपीट और पत्थरबाजी हुई थी। जिसमें मंत्री नारायण प्रसाद के भाई हरेंद्र प्रसाद, पुत्र बब्लू कुमार , मैनेजर विजय साह, चालक मनोज पांडेय और संजय साह व जर्नादन कुमार घायल हो गए थे। ग्रामीणों ने मंत्री पुत्र से पिस्टल और राइफल छीनकर पुलिस को सुपुर्द कर दिया था। पुलिस का कहना है कि फायरिंग नहीं हुई थी। जबकि ग्रामीण रामचंद्र प्रसाद का कहना है कि मंत्री के भाई क्रिकेट खेल रहे गांव के बच्चों को बगीचे से भगाने गए थे।

बच्चे अभी क्रिकेट खेलना बंद कर घर जा रहे थे। तब तक मंत्री के पुत्र बंदूक लेकर पहुंच गए और फायरिंग की। फायरिंग की आवाज सुनकर गांव के लोग दौड़े और मारपीट हुई। बताया जाता है कि गांव के सैकड़ों की संख्या में लोग पहुंच गए। मंत्री पुत्र व अन्य को किसी तरह से जान बचाकर भागना पड़ा था।

जमीन के अतिक्रमण का विवाद

मंत्री के बगीचे के समीप खाली जमीन पर गांव के कुछ लोग, पुआल, गोबर, खाद आदि रखकर अतिक्रमण कर लिए हैं। मंत्री के स्वजन उसे खाली करने को कहते हैं। लेकिन ग्रामीण जमीन खाली नहीं कर रहे हैं। इधर, जब बगीचे में बच्चों के क्रिकेट खेलने की सूचना मिली तो लगा कि अब बगीचे को भी अतिक्रमण कर लेंगे। मंत्री के भाई का कहना है कि बगीचे में क्रिकेट खेलने से जमीन पथरीली हो जाएगी। इसको लेकर उन्होंने मना किया था तो बच्चे उग्र हो गए और मारपीट किए।