Breaking News
लालू प्रसाद

चारा घोटाले में दोषी पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव पर, जाने क्या बोलीं प्रियंका

नई दिल्ली। चारा घोटाले में दोषी ठहराए गए बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव को कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा का साथ मिला है। लालू को अपना समर्थन देते हुए प्रियंका ने कहा कि भाजपा की राजनीति की विशेषता यह है कि जो लोग पार्टी के सामने नहीं झुकते हैं वह उत्पीड़न का सामना करते हैं। प्रियंका वाड्रा ने एक ट्वीट में कहा कि जो लोग भाजपा ब्रांड की राजनीति के आगे नहीं झुकते, उन्हें उत्पीड़न का सामना करना पड़ता है।

भाजपा ब्रांड राजनीति की खासियत, जो झुकता नहीं उसका होता है उत्पीड़न: प्रियंका

उन्होंने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि राष्ट्रीय जनता दल (राजद) नेता को आखिर में न्याय मिलेगा। उन्होंने कहा, भाजपा ब्रांड की राजनीति के प्रमुख पहलुओं में से एक यह है कि जो नहीं झुकते हैं उन्हें उत्पीड़न का सामना करना पड़ता है। लालू प्रसाद यादव पर राजनीति में उनके अडिग रवैये के कारण हमला किया जा रहा है। मुझे उम्मीद है कि उन्हें न्याय मिलेगा। बता दें कि बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री को मंगलवार को रांची में सीबीआई की विशेष अदालत ने डोरंडा कोषागार से धोखाधड़ी से निकासी से जुड़े एक मामले में दोषी ठहराया है।

यूपी विकास के पथ पर अग्रसर: योगी, जाने और क्या कहा

रांची स्थित सीबीआई की विशेष अदालत ने 15 फरवरी को इस मामले में राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव को दोषी करार दिया है। इस मामले में 36 लोगों को 3-3 साल की जेल की सजा सुनाई गई है। जबकि, लालू प्रसाद यादव को लेकर सजा का एलान 21 फरवरी को होगा। अदालत के फैसले के कुछ देर बाद लालू को होटवार जेल भेज दिया गया था। अगर लालू को तीन साल से अधिक की सजा होती है तो फिर जमानत नहीं मिल पाएगी। अगर सजा तीन साल से कम की होती है तो जमानत की संभावना बन जाएगी। डोरंडा कोषागार घोटाले में कई चौंकाने वाले मामले सामने आए।

अफ्रीका महाद्वीप की सबसे ऊंची चोटी पर फतह, जाने सेनानायक के बारे में….

जिसमें पशुओं को फर्जी रूप से स्कूटर और मोटरसाइकिल पर ढोने की कहानी शामिल है। मामला 1990-92 के बीच का है। अफसरों और नेताओं ने फर्जीवाड़ा की नई कहानी लिख दी। फर्जीवाड़ा कर बताया गया कि 400 सांड़ों को हरियाणा और दिल्ली से स्कूटर और मोटरसाइकिल पर रांची तक ढोया गया। यानी घोटाले में जिस गाड़ी नंबर को विभाग ने पशु को लाने के लिए दर्शाया था, वे मोटसाइकिल और स्कूटर के नंबर निकले। सीबीआई ने जांच में पाया कि कई टन पशुचारा, पीली मकई, बादाम, खल्ली, नमक आदि ढोने के लिए स्कूटर, मोटरसाइकिल और मोपेड के नंबर दिए गए थे।