Breaking News

खाते में नहीं आया पैसा, तो पहले चेक कर लें ये कोड

नई दिल्ली |पीएम किसान की 7वीं किस्त का इंतजार कर रहे लोगों के खातों में जल्द ही पैसा पहुंचेगा। अगर आप लाभार्थी हैं और अपने मोबाइल या कंप्यूटर पर स्टेटस चेक कर रहे हैं तो अगर कोड लिखकर आ रहा है को परेशान न हों। इसका मतलब है कि सरकार ने आपकी दी जानकारी को सुनिश्चित कर लिया है।

अगर आप पीएम किसान पोर्टल पर अपना स्टेटस चेक कर रहे हैं तो इसमें का मैसेज दिखाई दे रहा है, तो परेशान न हों। आपकी किस्त जल्द ही आपके बैंक खाते में ट्रांसफर कर दी जाएगीइसका मतलब हैं कि “राज्य सरकार द्वारा लाभार्थी के आधार नंबर, बैंक खाता संख्या और बैंक के IFSC कोड सहित अन्य विवरणों की शुद्धता सुनिश्चित कर ली गई हैं”। आपकी किस्त राशि तैयार हैं और सरकार द्वारा इसे आपके बैंक खाते में भेजने के आदेश दे दिए गए हैं।

वहीं जब आप पीएम किसान सम्मान निधि की वेबसाइट पर जाकर अपना पेमेंट स्टेटस चेक करते हैं तब कई बार आपको लिखा दिखता होगा। यहां Rft की फुलफार्म हैं। इसका मतलब हैं कि ‘राज्य सरकार द्वारा लाभार्थी के डेटा की जांच कर ली गई है, जो की सही पाया गया है।’ इसके बाद राज्य सरकार केंद्र से अनुरोध करती है की लाभार्थी के खाते में पैसे भेजे जाएं।