Breaking News

क्रिसमस सेलिब्रेशन को चार चांद लगा देगें ये सॉन्ग

साल 2020 को गुजरने में कुछ ही दिन बाकी हैं, लेकिन इससे पहले पूरी दुनिया क्रिसमस का त्योहार मनाएगी। इस त्योहार पर जीसस क्राइस्ट के जन्म को सेलिब्रेट किया जाता है। मान्यता है कि इसी दिन यीशु धरती पर अवतरित हुए थे। उनके जन्मदिन को प्यार, शांति और सद्भावना के तौर पर मनाया जाता है। इस त्योहर को पूरी दुनिया में ईसाई और गैर ईसाई लोग भी बहुत धूमधाम से मनाते हैं। मान्यता है कि प्रार्थना के बाद केक काटकर क्रिसमस को सेलिब्रेट किया जाता है। बॉलीवुड में भी क्रिसमस का त्योहार धूमधाम से मनाया जाता है, वहीं पर्दे पर भी इस त्योहार ने अपना रंग जमाया है। हिंदी सिनेमा में ऐसी फ़िल्में आयी हैं, जिनमें कुछ गाने क्रिसमस को समर्पित किये गये हैं।

आता है आता है सैंटा क्लॉज आता है – साल 1974 में आई फिल्म शानदार का ये गाना ‘आता है आता है सैंटा क्लॉज आता है’। यह गाना जिंगल बेल पर आधारित है। ये गाना अब तक का सबसे बेस्ट बॉलीवुड क्रिसमस सॉन्ग है।

आओ तुम्हें चांद पर ले जाएं’ – साल 1975 में आई फिल्म जख्मी का गाना आओ तुम्हें चांद पर ले जाएं। इस गाने को बप्पी लहरी और लता मंगेशकर ने गाया है। गाने को सुनील दत्त, आशा पारेख और बेबी पिंकी पर फिल्माया गया है। गाने के बोल ‘जिंगल बेल जिंगल बेल’ शुरू होते हैं, ये क्रिसमस की मशहूर कविता है।

‘नेकी की राहों पर तू चल’ – फिल्म ट्रैफिक का यह गाना भगवान की इबादत के लिए एक बेस्ट है। इस गाने को अरिजीत सिंह और मिथुन ने आवाज दी है। गाने के लिरिक्स काफी गहरे और म्यूजिक काफी शांति देने वाला है।

‘बड़ा दिन मुबारक’ – भारत में क्रिसमस को बड़ा दिन के रूप में मनाया जाता है। सिंगर अनुराधा पौडवाल का गाना बड़ा दिन मुबारक को आप क्रिसमस के मौके पर सुन सकते हैं।

‘सैंटा क्लॉज’ – साल 2019 में एडी नागर का गाना सैंटा क्लॉज रिलीज हुआ था। जिसे एडी नागर ने लिखा है और अब तक इस गाने को 1 मिलियन से ज्यादा व्यूज़ मिल चुके हैं।