Breaking News

जिले में मिले 23 कोरोना पाजिटिव, मची….

उन्नाव। चौबीस घंटे में मिले 23 कोरोना पाजिटिव। इसके साथ ही जिले में कोरोना पाजिटिव सक्रिय केस की संख्या बढ़कर 34 हो गई है, जो 23 संक्रमित मिले हैं उनमें शुक्लागंज के कंचन नगर की एक सात वर्षीय बच्ची व आदर्शनगर के एक ही परिवार पांच सदस्य शामिल हैं। शुक्रवार को जिले के रहने वाले जो 23 संक्रमित मरीज मिले हैं, उनके यहां डाक्टरों की टीम भेज स्वजन और उनके संपर्क में आने वालों का पता लगा जांच के लिए सैंपल लिए गए हैं।

23 संक्रमितों में शुक्लागंज आदर्शनगर के रहने वाले पांच संक्रमित एक ही परिवार के हैं। वहीं, कंचननगर में एक सात वर्षीय बच्ची भी पाजिटिव मिली है। मौरावां मुहल्ला पटेबाजान निवासी 42 वर्षीय युवक बीती चार जनवरी को मुंबई से आया था। जिसने हिलौली पीएचसी मे जांच कराई थी। पाजिटिव आने पर युवक के परिवार सहित मुहल्ले के 53 महिला पुरुष बच्चों की शुक्रवार को जांच के लिए सैंपल लिया गया।

गंगाबक्स खेडा निवासी 29 वर्षीय युवक दिल्ली से घर वापस लौट रहा था। उन्नाव रेलवे स्टेशन पर सैंपल लेकर जांच कराई गई थी जिसमें पाजिटिव मिला। उसके परिवार व पड़ोस के 27 लोगो का सैंपल लेकर जांच को भेजा है। पुरवा ब्लाक क्षेत्र ग्राम किशुनखेड़ा का 26 वर्षीय युवक एक सप्ताह पूर्व दिल्ली से गांव आया था व एक पुरवा निवासी युवक आरटी पीसीआर जांच रिपोर्ट में कोरोना पाजिटिव मिल।

दो दिन पहले मुंबई से आया युवक

नवाबगंज ब्लाक के गांव दिलवल के मजरा टिकुरा गांव निवासी वृद्ध व चितौली ग्राम निवासी युवक कोरोना पाजिटिव मिले हैं दोनों ही प्रवासी हैं। सफीपुर के दाराब नगर (लिलौरी) गांव में दो दिन पहले मुंबई से आया युवक कोरोना पाजिटिव मिला है। सीएचसी प्रभारी राजेश कुमार वर्मा ने बताया कि स्वास्थ्य टीम ने गांव पहुंच संक्रमित के स्वजन व पड़ोसियों का सैंपल लेकर जांच को भेजा।

औरास का एक चार वर्षीय बच्चा भी कोरोना पाजिटिव मिला है। हसनगंज के ऊंचा गांव की एक महिला पाजिटिव मिली है। इस समय वह दिल्ली में है। वहीं, दूसरी तरफ लखनऊ में एक शिक्षक संक्रमित मिला है। वह हसनगंज के एक विद्यालय में पढ़ाता है। इस वजह से उक्त विद्यालय में भी सैंपलिग की गई है। सीएचसी मौरावां के डा. अखिलेश सोनी पाए गए हैं।

देश को सात साल में स्नातक और स्नातकोत्तर की 60,000 मेडिकल सीटें….

सीएचसी अधीक्षक सिंह विक्रम कटियार ने बताया सीएचसी भवन को सैनिटाइज कराकर 24 घंटे के लिए बंद किया गया है। इमरजेंसी सेवा का चलती रही। औरास बरादेव गांव निवासिनी 60 वर्षीय वृद्धा आरटीपीसीआर जांच में गुरुवार को कोरोना पाजिटिव मिली थी। स्वास्थ्य टीम उसे सरस्वती अस्पताल भेजने के लिए एंबुलेंस लेकर पहुंचे थे लेकिन विरोध के कारण वह उसे अस्तपाल नहीं ले जा सके थे। शुक्रवार को डा. सौरभ सोनकर ने गांव में टीम दुबारा भेजी लेकिन वृद्धा के स्वजन उसे घर में ही रखने की मांग की जिस पर उसे आइसोलेट करा दिया।