Breaking News

काबुल एयरपोर्ट के बाहर धमाका, दो की मौत ,तीन अमेरिकी सैनिको समेत पंद्रह घायल

काबुल: अफगानिस्तान के काबुल एयरपोर्ट के पास बड़े बम धमाके की खबर है. अंतरराष्ट्रीय मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक घटना में 2 लोग मारे गए हैं. जबकि 15 लोग घायल हो गए हैं. घायलों में अमेरिका के 3 सैनिक भी शामिल हैं.

अफगान मीडिया के मुताबिक यह बम विस्फोट काबुल एयरपोर्ट के के पास हुआ है. अमेरिका के रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता ने घटना की पुष्टि करते हुए कहा, ‘हम काबुल एयरपोर्ट के पास इस विस्फोट की पुष्टि करते हैं. फिलहाल घटना में हताहतों के बारे में जानकारी स्पष्ट नहीं है. डिटेल मिलने पर इसकी सूचना सबके साथ शेयर की जाएगी.’

अमेरिकन मीडिया के मुताबिक यह सुसाइड बॉम्बर अटैक था. इस अटैक के साथ ही के पास गोलियां भी चलाई गई हैं. बताते चलें कि काबुल एयरपोर्ट के बाहर हजारों की संख्या में अफगान नागरिक पिछले एक हफ्ते से जमे हुए हैं. लेकिन वीजा और पासपोर्ट न होने की वजह से उन्हें एयरपोर्ट के अंदर एंट्री नहीं मिल पा रही है. वहीं अब तालिबान ने भी घोषणा कर दी है कि किसी भी अफगान नागरिक को देश नहीं छोड़ने दिया जाएगा और उन्हें वापस अपने घरों को लौटना होगा.

काबुल एयरपोर्ट के बाहर हुए इस बम विस्फोट से 24 घंटे पहले ही अमेरिका ने वहां पर आतंकी हमले की आशंका जताई थी. अमेरिका ने 25 अगस्त को एडवाइजरी जारी कर अफगानिस्तान नें फंसे अपने सभी नागरिकों को जल्द से जल्द एयरपोर्ट से दूर होने को कहा था. अमेरिका ने चेतावनी दी थी कि एयरपोर्ट के बाहर सुरक्षा के बड़े खतरे हैं. इसलिए सभी अमेरिकन नागरिक तुरंत से दूर हट जाएं.

वहीं गुरुवार शाम को काबुल एयरपोर्ट के बाहर बम धमाके के बाद फ्रांस ने चेतावनी दी है कि वहां पर और धमाके भी हो सकते हैं. अफगानिस्तान में तैनात फ्रांस के राजदूत ने कहा कि अफगानिस्तान के हालात चिंताजनक हैं. वहां पर दूसरा ब्लास्ट भी हो सकता है.