Breaking News
एसएससी

एसएससी ने जीडी कांस्टेबल रिजल्ट की डेट जारी;

नई दिल्ली। एसएससी ने CHSL, CGL सहित विभिन्न भर्ती परीक्षाओं के परिणाम तिथि की घोषणा कर दी है। कर्मचारी चयन आयोग, एसएससी ने जीडी कांस्टेबल रिजल्ट की डेट जारी करने के साथ-साथ अन्य भर्ती परिणामों की भी घोषणा कर दी है। इसके मुताबिक, कंबाइंड हायर सेकेंंड्री (10+2) लेवल एग्जाम, 2019 का परिणाम 28 फरवरी, 2022 को घोषित किया जाएगा। इसके अलावा, मल्टी टास्किंग, नॉन टेक्निकल फर्स्ट पेपर का परिणाम 28 फरवरी, 2022 को घोषित होगा। वहीं स्टेनोग्राफर ग्रेड सी और डी भर्ती स्किल भर्ती परीक्षा 2019 10 मार्च, 2022 को जारी किया जाएगा। इसके साथ ही कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल एग्जाम टियर- 30 अप्रैल, 2022 को घोषित होगा।

जम्मू और कश्मीर ने प्रॉसिक्यूटिंग ऑफिसर मुख्य परीक्षा के लिए नए हॉल टिकट जारी;

आयोग ने इस संबंध में एक आधिकारिक नोटिफिकेशन भी जारी किया है। उम्मीदवार ध्यान दें कि परिणाम की घोषणा की तारीख अस्थायी है और यदि आवश्यक हो तो एसएससी द्वारा इसे बदला जा सकता है। यदि कोई परिवर्तन होता है, तो आयोग उसी के बारे में घोषणा करेगा।आयोग की ओर से जारी इस संबंध में आधिकारिक नोटिफिकेशन, उम्मीदवार एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर पढ़ सकते हैं। बता दें कि एसएससी एमटीएस टियर 1 सहित अन्य भर्ती परीक्षा के परिणाम 2021 फाइनल आंसर-की के आधार पर तैयार किए गए हैं। बता दें कि एसएससी मल्टी टास्किंग टियर-1  2021 के बाद टियर-2 परीक्षा होगी, जिसकी तारीख बाद में घोषित की जाएगी। इस परीक्षा की तरह, एसएससी द्वारा जारी अन्य भर्ती परीक्षा के नियमों के आधार पर, कई अन्य प्रश्नपत्रों में भी चरण होंगे।

15 अप्रैल को जारी होगा जीडी कांस्टेबल रिजल्ट

एसएससी ने जीडी कांस्टेबल परीक्षा का रिजल्ट की घोषणा कर दी है। इसके अनुसार, 15 अप्रैल को जीडी कांस्टेबल परीक्षा को जारी किया जाएगा। रिजल्ट जारी होने के बाद परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकेंगे। हालांकि इससे पहले यह उम्मीद लगाई जा रही थी कि रिजल्ट फरवरी महीने में जारी किए जा सकते हैं, लेकिन एसएससी ने स्पष्ट कर दिया कि नतीजे 15 अप्रैल को घोषित होंगे।