Breaking News
LG working on rollable display smartphone say Report
www.vicharsuchak.in

एलजी बना रही है रोलेबल स्मार्टफोन

  • इससे पहले भी एलजी रोलेबल डिस्प्ले वाला टीवी सीईएस 2019 में पेश कर चुकी है
  • सैमसंग भी रोलेबल डिस्प्ले वाले फोन के लिए नवंबर 2018 में पेटेंट फाइल कर चुकी है

तकनीकी,  साउथ कोरिया की दिग्गज टेक कंपनी एलजी जल्द ही रोलेबल डिस्प्ले बाजार में उतारने की तैयारी में है। गिज्मोचाइना की रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी ऐसा स्मार्टफोन तैयार कर रही है जिसकी डिस्प्ले रोल होकर फोन के अंदर ही फीट हो जाएगी।

रोलेबल डिस्प्ले वाली टीवी बना चुकी है एलजी

  1. रिपोर्ट के मुताबिक अक्टूबर 2018 में ही एलजी ने इस खास तरह की डिस्प्ले को लेकर कोरियन इंटलेक्चुअल प्रॉपर्टी ऑफिस (केआईपीओ) में पेटेंट फाइल करा दिया था। पेटेंट को जून 2019 में पब्लिश किया गया जिसमें रोलेबल डिस्प्ले वाले डिवाइस के कई सारे स्केच थे।
  2. रिपोर्ट के मुताबिक यह डिस्प्ले काफी बड़े आकार की होगी। इसके साइज का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि यह डिवाइस के अंदर दो बार रोल हो जाएगी। इसे यूजर अपनी जरूरत के हिसाब से भी रोल कर पाएगा।
  3. एलजी रोलेबल डिस्प्ले वाले डिवाइस को खासतौर पर मूवी, वीडियो स्ट्रीमिंग और गेमिंग के लिए डिजाइन कर रही है।
  4. रिपोर्ट के मुताबिक साउथ कोरियाई टेक कंपनी सैमसंग ने भी 28 नवंबर 2018 में वर्ल्ड इंटलेक्चुअल प्रॉपर्टी ऑफिस (डब्ल्यूआईपीओ) में रोलेबल डिस्प्ले के लिए पेटेंट फाइल किया है।
  5. यह पहली बार नहीं है जब रोलेबल डिस्प्ले वाला डिवाइस बनाया जा रहा है। इससे पहले भी एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स सीईएस 2019 में रोलेबल डिस्प्ले वाली दुनिया का पहली टीवी को पेश कर चुकी है।