Breaking News

एक ही दिन में एग्जाम, इवैल्यूएशन और रिजल्ट, गोरखपुर यूनिवर्सिटी ने रचा इतिहास

गोरखपुर. गोरखपुर यूनिवर्सिटी ने अभूतपूर्व एतिहासिक उपलब्धि एक अप्रैल को हासिल की है। यूनिवर्सिटी में चल रहे ईयरली एग्जामिनेशन में शुक्रवार की सुबह एमए इकोनॉमिक्स सेकेंड ईयर का पेपर हुआ और देर शाम इसका रिजल्ट भी अनाउंस कर दिया गया।
पहले स्टूडेंट्स को नहीं हुआ विश्वास
बता दें, यूनिवर्सिटी और संबद्ध कॉलेजों के ईयरली एग्जामिनेशन 1 मार्च से चल रहे हैं। एग्जाम के साथ ही यूनिवर्सिटी में कॉपियों का मूल्यांकन कार्य भी शुरू कर दिया गया है, जिससे समय से स्टूडेंट्स को रिजल्ट दिया जा सके। शाम को रिजल्ट अनाउंस होने की सूचना पर पहले तो स्टूडेंट्स को इस बात का विश्वास ही नहीं हुआ। बाद में ऑनलाइन रिजल्ट देखकर उन्हें पता चला कि वाकई में उनका रिजल्‍ट अनाउंस हो चुका है।
जिन सब्जेक्ट में प्रैक्टिकल नहीं, उनके रिजल्ट तुरंत अनाउंस
ईडीपी सेल प्रभारी प्रोफेसर अजेय कुमार गुप्ता और इग्‍जामिनेशन कंट्रोलर ने बताया कि जिन सब्जेक्ट में प्रैक्टिकल नहीं हैं, उनके रिजल्ट्स तुरंत अनांउस कि‍ए जा रहे हैं। एमए फर्स्ट ईयर इकोनॉमिक्स का एग्जाम गुरुवार को खत्म हुआ और उसका रिजल्ट भी अनांउस कर दिया गया। इसके अलावा बीबीए फर्स्ट इयर और थर्ड इयर, इस्लामिया कॉलेज ऑफ कॉमर्स का एमकॉम एग्जाम का रिजल्ट भी गुरुवार को अनांउस कर दिया गया। यूनिवर्सिटी प्रशासन का दावा है कि यूपी की यूनिवर्सिटीज में ये इतिहास पहली बार डीडीयूजीयू ने रचा है।