Breaking News

‘उड़ता पंजाब’ आज चलेगी, पहरे में रहेंगे थिएटर : विरोध व तनाव में रिलीजिंग

अमृतसर। पंजाब में नशे के हालात पर बनी फिल्म ‘उड़ता पंजाब’ लंबी कंट्रोवर्सी के बाद आज (शुक्रवार) पंजाब भर में रिलीज हो जाएगी।  विरोध प्रदर्शन और तनाव की आशंका के चलते पुलिस और प्रशासन भी अलर्ट हैं। राज्य भर में मल्टीप्लेक्स और थिएटर में सुरक्षा इंतजाम कर दिए गए हैं। पुलिस अफसरों ने वीरवार को थिएटर मालिकों से मीटिंग कर रणनीति तय की। कई जगह थिएटर मालिकों में तोड़फोड़ और गड़बड़ी को लेकर डर भी है। जालंधर में मल्टीप्लैक्स मालिक सुबह का पहला शो नहीं दिखाएंगे।
दोपहर बाद हालात देखकर ही फिल्म चलाएंगे। अमृतसर में भी सिंगल स्क्रीन वाले थिएटर मालिकों ने फिल्म चलाने से इनकार कर दिया है। इनका कहना है कि वे लोग किसी तरह का नुकसान नहीं चाहते। इसलिए सुरक्षा के मद्देनजर इसे प्रदर्शित नहीं करेंगे। एक सिनेमा हॉल मालिक ने नाम न छापने की शर्त पर बताया,  कुछ संगठनों ने भी उनको डराया था। धमकियां तक दी जा रही हैं।
पटियाला में डीसी ने सिनेमा प्रबंधकों से बात की। एसएसपी गुरमीत सिंह चौहान के निर्देशों पर थाना लाहौरी गेट पुलिस मुलाजिमों ने ओमेक्स मॉल व सिनेमाघर के आसपास सुरक्षा के इंतजामों का जायजा लिया।
 अमृतसर  : यहां फिल्म  सुबह आठ बजे से ट्रिलियम मॉल, अल्फा-1, सिनेपॉलिस  और बिग सिनेमा (सूरज-चंदा-तारा) में दिखाई जाएगी। डीसीपी जे इलेचेजियन ने बताया, पुलिस नेे सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं।
 जालंधर : शहर के मल्टीपलेक्स पीवीआर सिनेमैक्स क्यूरो और एमबीडी मॉल के जीएम ओंकार ने बताया,  सिक्योरिटी को लेकर वे थोड़ा अलर्ट हैं। सुरक्षा कारणों व माहौल को देखते हुए वे रिलीज के पहले दिन पहला शो नहीं दिखा रहे हैं। बाकी सभी शो चलेंगे।
 संगरूर : यहां फनस्केयर मॉल में  दिखाई जाएगी। एक दिन में फिल्म के सात शो चलेंगे। एसपी डी जरकरणजीत सिंह तेजा का कहना है कि हालांकि संगरूर में किसी भी तरह का कोई विवाद नहीं है। इसके बावजूद पुलिस सिनेमा घरों पर पूरी नजर रखेगी।
फिल्म पंजाब को बदनाम करने के लिए बनाई, चलने नहीं देंगे : समिति
 ‘उड़ता पंजाब’ फिल्म की आज होने वाली रिलीजिंग के विरोध में अखिल भारतीय हिंदू सुरक्षा समिति ने वीरवार को पठानकोट-जम्मू नेशनल हाईवे पर प्रदर्शन किया। प्रदेश चेयरमैन सुरेंद्र मिन्हास व जिला सीनियर प्रधान बूटा पहलवान ने कहा,  फिल्म पंजाब को बदनाम करने के लिए बनाई गई है। इसे दिखाने से पंजाब के नौजवानों की छवि खराब होगी।
उन्होंने कहा, सरकारें हिमाचल प्रदेश व अन्य एरिया से सप्लाई होने वाले नशे को पहले रोकें और फिल्म में पंजाब की छवि खराब करने वाले सीन कटवाए जाएं। कांग्रेस, आप व अकाली-भाजपा एक-दूसरे की टांगें खींचने और राजनीति करने की बजाए नशे का खात्मा करवाए, ताकि युवाओं को नशे के दलदल से बचाया जा सके। फिल्म लगती है तो इसका विरोध किया जाएगा। इसके लिए समिति सदस्य हाईवे जाम करेंगे, इसकी जिम्मेवारी सरकार की होगी।