Breaking News
उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव में उतरने वाले प्रत्याशियों की दूसरी सूची जारी

लखनऊ । भारतीय जनता पार्टी ने मंगलवार को उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव में उतरने वाले प्रत्याशियों की दूसरी सूची जारी की। इसमें दो प्रत्याशियों के नाम है।भारतीय जनता पार्टी की पहली सूची में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तथा उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य सहित 107 नाम थे। मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी ने जो सूची जारी की है, उसमें दो विधायकों के नाम है। भाजपा ने बरेली के बहेड़ी से विधायक छत्रपाल गंगवार तथा भोजीपुरा से विधायक बहोरनलाल मौर्य को फिर मैदान में उतारा है। दोनों ही अन्य पिछड़ा जाति के नेता हैं।

उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर भाजपा ने प्रत्‍याशियों की दूसरी सूची जारी कर दी है। भाजपा की ओर से बहेड़ी और भोजीपुरा विधानसभा सीट के लिए उम्‍मीदवारों की लिस्‍ट जारी की है। पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की ओर से जारी इस सूची में बहेड़ी विधानसभा सीट से छत्रपाल गंगवार और भोजीपुरा एसेंबली सीट से बहोरनलाल मौर्य को भाजपा प्रत्‍याशी बनाया है। इससे पहले भाजपा की ओर से 107 उम्‍मीदवारों की पहली लिस्‍ट पहले ही जारी की जा चुकी है।

अमेरिका और चीन के बीच तनाव बढ़ गया है, क्‍या दोनों के बीच युद्ध के आसार बढ़ गए है?

जानकारी के अनुसार, बहेड़ी और भोजीपुरा विधानसभा सीट से घोषित दोनों प्रत्‍याशी मौजूदा समय में विधायक हैं। बहेड़ी विधानसभा सीट से छत्रपाल गंगवार विधायक हैं, जबकि भोजीपुरा असेंबली सीट से भाजपा ने मौजूदा विधायक बहोरनलाल मौर्य को अपना प्रत्‍याशी घोषित किया है। इन दोनों सीटों पर प्रत्‍याशियों के नामों की घोषणा न होने पर दोनों मौजूदा विधायकों की चिंताएं बढ़ गई थीं। उन्‍हें लग रहा था कि क्‍या इस बार उन्‍हें टिकट मिलेगा या नहीं। दरअसल, भाजपा ने पहले सूची में विभिन्‍न विधानसभा सीटों के लिए घोषित प्रत्‍याशियों में कई मौजूदा विधायकों का टिकट काट दिया है। ऐसे में वर्तमान विधायकों की धड़कनें तेज होना स्‍वाभाविक है. हालांकि, बहेड़ी और भोजीपुरा विधानसभा सीट के लिए अब तक बना सस्‍पेंस अब समाप्‍त हो गया है।

बसपा से भारतीय जनता पार्टी में शामिल होकर कैबिनेट मंत्री बनने वाले स्वामी प्रसाद मौर्य के धर्म सिंह सैनी तथा दारा सिंह चौहान के साथ अन्य विधायकों के इस्तीफे की खबर के बीच में बहेड़ी से विधायक छत्रपाल गंगवार के भी इस्तीफे की खबर इंटरनेट मीडिया पर वायरल होने के बाद छत्रपाल गंगवार ने इसका जोरदार खंडन करने के साथ इस प्रकरण में केस भी दर्ज कराया था।