Breaking News
ट्रकों को रोक
ट्रकों को रोक

ईसीएल के बालू ट्रकों को रोक ग्रामीणों का प्रदर्शन !

 अंडाल – पांडवेश्वर थाना के नवग्राम पंचायत अंतर्गत कुमारडीह गांव के लोगों ने बुधवार की सुबह पांच बजे से ईसीएल के आधीन चलने वाले बालू ट्रकों को रोक कर प्रदर्शन किया। ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि बालू ढुलाई से एक तरफ रास्ता खराब हो रहा है एवं दूसरी ओर बालू उड़ते रहने से लोगों को परेशानी होती है। प्रदर्शनकारियों की ओर से खोकन मंडल, बप्पा दित्य मुखर्जी, सुजीत राय चौधरी आदि लोगो ने कहा कि इस सड़क से होकर प्रत्येक दिन सैकड़ों बालू ट्रके गुजरते हैं। यह ट्रक पांडवेश्वर के अजय नदी से बालू लोड कर ईसीएल के बंकोला क्षेत्र में बालू की आपूर्ति करते है।

Missile test : भारत ने दागे जमीन से हवा में मार करने वाले प्रक्षेपास्त्र……

 ट्रकों को रोक
ट्रकों को रोक

ट्रकों की हालत खस्ता होने से पूरे रास्ते मे बालू गिरते जाता है। इसके अलावा अधिकतर ट्रकों में क्षमता से काफी अधिक बालू लोड रहता है, जो बिना ढके कुमारडीह गांव के करीब से गुजरते हैं। नतीजन अब पूरे सड़क पर बालू की परत जम चुकी है।

सड़क पर बालू गिरने के कारण आए दिन दुर्घटनाएं होती है। इसके अलावा जब इस सड़क से कोई भी वाहन गुजरता है तो मानो धूल की आंधी आ जाती हो। बेहताशा धूल उड़ने से सड़क पर राहगीरों का चलना मुश्किल हो गया है। लोग बीमारियों की चपेट में आ रहे है।

उन्होंने कहा कि इस समस्या को लेकर ग्राम वासियों ने कई बार बालू ट्रक मालिकों से अनुरोध किया है कि सभी ट्रकों के मालिक मिलकर समय-समय पर सड़कों को साफ कराए, ताकि सड़कों पर गिरे बालू के कारण कोई दुर्घटना ना हो, परंतु सड़कों की सफाई पर किसी का ध्यान नहीं है।

इसी कारण मजबूर होकर हम ग्रामीणों को प्रदर्शन करने पर बाध्य होना पड़ा। ग्राम वासियों ने मांग किया कि सभी ट्रकों को यातायात नियम को मानकर ही सड़क पर चलना होगा इसके अलावा सभी ट्रक मालिकों को मिलकर सड़क पर गिरने वाली बालू को प्रत्येक सप्ताह साफ कराने की व्यवस्था करनी होगी।

 

बालू ट्रक के मालिकों ने ग्राम वासियों की शर्तों को मानकर अविलंब सड़क की सफाई कराने का आश्वासन दिया। इसके बाद प्रदर्शन समाप्त हुआ एवं प्रदर्शनकारियों ने रोके गए सभी बालू ट्रकों को जाने दिया।