Breaking News

इस खिलाड़ी की वजह से एडिलेड टेस्ट में बैकफुट पर रही टीम इंडिया

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच एडिलेड में खेले गए पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के हाथों 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। बल्लेबाजों के शर्मनाक प्रदर्शन के चलते भारतीय टीम दूसरी पारी में 9 विकेट गंवाकर सिर्फ 36 रन ही बना सकी। टेस्ट क्रिकेट मे एक पारी में यह भारत का अबतक का सबसे कम स्कोर है। भारत द्वारा दिए गए 90 रनों के लक्ष्य को ऑस्ट्रेलिया ने महज 2 विकेट खोकर हासिल कर लिया। डे-नाइट टेस्ट में टीम इंडिया को मिली हार के बाद ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट ने कहा है कि पृथ्वी शॉ के प्रदर्शन ने भारत को बैकफुट पर ढकेला।

मिड-डे न्यूजपेपर में लिखे अपने लेख में एडम गिलक्रिस्ट ने कहा, ‘दोनों ही पारियों में पृथ्वी शॉ के जल्दी आउट होने की वजह से टीम इंडिया बैकफुट पर रही। शॉ पिछले यहां पर खेली गई पिछली सीरीज में टीम का हिस्सा थे और युवा खिलाड़ियों के ईद-गिर्द काफी प्रचार और बिल्ड अप था। इसका मतलब यह भी है कि उनकी टेक्निक की छानबीन हुई और उनके पैर और पैड के बीच के गैप का फायदा उठाने का साफ प्लान था, जो कि इस युवा खिलाड़ी के लिए चिंता का विषय है।’ पृथ्वी शॉ पहले टेस्ट मैच की दोनों ही पारियों में अपने प्रदर्शन से निराश किया था और वह 0 और 4 रन ही बना सके थे।

पूर्व विकेटीकपर बल्लेबाज ने पहली पारी में चेतेश्वर पुजारा की बल्लेबाजी की बात करते हुए कहा, ‘पहली पारी की तरफ फिर से देखूं, मुझे लगता है कि चेतेश्वर पुजारा और विराट कोहली ने काफी स्लो बैटिंग की, वास्तव में सुपरब डिफेंसिव बैटिंग। यही वह चीज थी, जिसको भारत की टीम दूसरी पारी में दोहराने में नाकाम रही।’