Breaking News

इसी महीने जारी होगा एडवरटि‍जमेंट, यूपी में 5000 पुलि‍सकर्मि‍यों की होगी भर्ती

लखनऊ. यूपी में 5000 पुलि‍सकर्मि‍यों की भर्ती की जाएगी। इसके लि‍ए प्रक्रि‍या शुरू हो गई है। भर्ती और प्राेेन्‍नति‍ बोर्ड के चेयरमैन वीके गुप्‍ता ने शुक्रवार को कहा कि‍ इन पदों के लि‍ए एडवरटि‍जमेंट इसी महीने जारी कर दि‍या जाएगा। इसकी पूरी प्रक्रि‍या ऑनलाइन और नई नि‍यमावली के अनुसार होगी। इसमें परीक्षा से लेकर भर्ती सबकुछ शामि‍ल है।
पुरुष और महि‍ला कैंडि‍डेट्स मि‍लाकर एसआई सि‍वि‍ल पुलि‍स के करीब तीन हजार पद, पीएसी केे प्‍लाटून कमांडर के 212, फायर ब्रि‍गेड के एफएसएसओ के 110 और क्‍लर्क के लि‍ए करीब एक हजार पदों पर भर्ती होनी है।
सि‍पाही के लि‍ए जारी है प्रक्रि‍या
चेयरमैन ने कहा कि‍ महि‍ला सि‍पाही के 5800 और पुरुष सि‍पाही के 28500 पदों पर चल रही भर्ती प्रक्रि‍या तीन महीने में पूरी होने की उम्‍मीद है। महि‍लाओं की तरफ से पांच लाख से ज्‍यादा एप्‍लि‍केशन आए थे। उनकी दौड़ में 58000 कैंडि‍डेट्स पास हुए हैं। इनमें से औसत 10 में से एक कैंडि‍डेट का फाइनल सेलेक्‍शन होगा।
वहीं पुरुषों की तरफ से 15 लाख से अधि‍क ऑनलाइन आवेदन आए थे। स्‍क्रीनिंंग के बाद इनमेंं से करीब 3 लाख 82 हजार कैंडि‍डेट्स को दाैड़ के लि‍ए बुलाया गया। इनमें से करीब ढाई लाख कैंडि‍डेट्स दौड़ में शामि‍ल हो चुके हैं। अभी यह प्रक्रि‍या चल रही है।