Breaking News

इटली से आई उड़ान के125 यात्री कोरोना पॉजिटिव

अमृतसर. एयर इंडिया की इटली-अमृतसर उड़ान के 125 यात्री कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. इनका अमृतसर हवाई अड्डे पर आगमन पर कोविड -19 के लिए टेस्‍ट किया गया था. इस विमान में 179 यात्री सवार थे. एयरपोर्ट पर ही उनकी आरटी-पीसीआर जांच हुई थी. एयरपोर्ट के डायरेक्‍टर वीके सेठ ने बताया कि सभी पॉजिटिव यात्रियों को आइसोलेशन में रखा गया है. इन्‍हें आइसोलेशन सेंटर भेजने के लिए एम्‍बुलेंस एयरपोर्ट पर आ चुकी हैं. वहीं उनके सैंपल ओमिक्रॉन जांच के लिए भेजे गए हैं.

जानकारी के अनुसार इटली के मिलान शहर से अमृतसर आई नॉन शेड्यूल्‍ड चार्टर फ्लाइट के यात्रियों की जांच की गई थी. एयरपोर्ट के डायरेक्‍टर वीके सेठ ने कहा कि सभी यात्रियों को क्‍वारंटीन रहने को कहा गया है, जबकि पॉजिटिव यात्रियों को सरकारी क्‍वारंटीन सेंटर में भेजा जा रहा है. जिन यात्रियों को सुविधा अनुसार आइसोलेशन सेंटर मेंं जाना है, उनके लिए भी प्रबंध किए गए हैं. उन्‍होंने कहा कि अभी एयरपोर्ट पर संक्रमण न फैले, इसको लेकर यात्रियों को एयरपोर्ट से बाहर किया जा रहा है. इसके लिए एम्‍बुलेंस बुलाई गई थीं. यात्रियों को उनके जिले में भी आइसोलेट किया जाएगा.

इधर, हरियाणा और पंजाब की राजधानी चंडीगढ़ में कोरोना का कहर लगातार जारी है. कोरोना से पीजीआई में भी हालात बिगड़ गए हैं. पीजीआई में 197 डॉक्टर और कर्मचारी कोरोना की चपेट में आ चुके हैं. इनमें 88 डॉक्टर शामिल हैं. पिछले तीन दिनों में ही 147 के करीब डॉक्टर और हेल्थ वर्कर पॉजिटिव आ चुके हैं. इनमे से ज्यादातर दोनों डोज ले चुके थे. राहत की बात ये है कि सिर्फ एक में ही गंभीर लक्षण है, बाकी सभी में माइल्ड हैं. ये आंकड़ा 20 दिसंबर से 4 जनवरी तक का है.