Breaking News
vichar suchak

आसानी से कोई नहीं देख पाएगा स्क्रीन, अब आया ‘Ghost Phone’

गैजेट डेस्क। जब आप मैसेज पढ़ रहे हों और आपका फोन पब्लिक में सबके सामने हो तो थोड़ा सा झिझकना लाजमी है। तुर्की के इन्वेन्टर सेलल गोगर (Celal Goger) ने एक खास फोन बनाया है जिसे गोस्ट फोन यानी भूतिया फोन नाम दिया है।
क्या खास है इस फोन में-
इस फोन में स्क्रीन को एक खास ग्लास से कवर किया जाएगा जिसे सिर्फ एक खास चशमे से ही देखा जा सकेगा। अगर किसी ने आम स्क्रीन देखने की कोशिश की तो उसे कुछ नहीं दिखेगा।
कैसे आया आइडिया-
इस फोन को बनाने वाले सेलल तुर्की के एक ऐसे गांव से हैं जहां बिजली भी नहीं थी। पब्लिक ट्रांसपोर्ट में बैठे हुए उन्हें ये आइडिया आया। उन्हें काफी दिक्कत होती थी जब लोग उनके फोन स्क्रीन पर देखते थे। सेलल के पास एक टेक्नोलॉजी स्टूडियो है जहां उन्होंने चार महीने की महनत से ये तरीका इजाद किया।
क्या है तकनीक-
दरअसल ये कोई अलग फोन नहीं बल्कि एक खास तकनीक है जिसमें आईफोन में ही एक चिप की मदद से ये इफेक्ट लाया गया है। इसे देखने के लिए स्मार्ट ग्लास का इस्तेमाल करना होगा।
फंडिंग के लिए चाहिए मदद-
सलल का कहना है कि अगर कोई इस प्रोजेक्ट की फंडिंग में और मदद करता है तो वो इस प्रोजेक्ट को आगे लेकर जा सकता है। सलल इसमें ऑन ऑफ बटन भी लगाना चाहते हैं जिससे यूजर्स को ये सुविधा मिले की वो ये फीचर ऑन ऑफ कर सकें।
क्या किया गया है-
सेलल के अनुसार इस फोन के लिए एक खास चिप का इस्तेमाल किया गया है। इस चिप की मदद से फोन की स्क्रीन व्हाइट हो जाती है और एक और चिप चश्मे में लगाई जाती है जिससे ये स्क्रीन विजिबल होती है।