Breaking News
The Terrified PoK Resident Said It Felt Like They Would Destroy Everything
www.vicharsuchak.in

आसमान से बरस रहे थे शोले,पीओके निवासी ने कहा-ऐसा लगा जैसे वह सब कुछ तबाह कर देंगे

भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई से पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) में काफी घबराहट है। लोग दहशत में हैं कि पाक की नापाक करतूत का अंजाम कहीं उन्हें भी न भुगतना पडे़। पीओके के स्थानीय निवासियों ने कहा, जिस तरह से हमले हो रहे थे, ऐसा लग रहा था जैसे भारतीय सैनिक यहां की हर चीज तबाह कर देंगे। हालांकि, भारतीय सेना ने आबादी वाले इलाकों को निशाना नहीं बनाया। चश्मीदीदों ने कहा, सेना के गोले आतंकियों के लॉन्च पैडों पर आसमानी शोलों की तरह बरस रहे थे।कई निवासियों ने सोशल मीडिया पर भारतीय सेना की कार्रवाई का वीडियो भी अपलोड किया है। निवासियों का दावा है कि भारतीय सेना ने खास तरह का गोला बारूद का इस्तेमाल किया। इसे ट्रेसर एम्युनिशन कहते हैं। गोले में इसी का इस्तेमाल किया गया है, जो बारूद के जरिए धमाका करती है।

रात के वक्त यह तेज आवाज और चमक के साथ निशाने को भेदती है। पीओके के एक आपदा प्रबंधन अधिकारी अख्तर अयूब का कहना है कि भारतीय सेना के हमले से नीलम घाटी का जूरा सेक्टर सबसे ज्यादा प्रभावित रहा। यहां आतंकियों के लॉन्च पैड तकरीबन तबाह हो गए।

जूरा के एक निवासी रजा अवान ने बताया कि ऐसा लग रहा था कि भारतीय सेना यहां की हर चीज को नेस्तनाबूद करने पर आमादा है। वहीं, अथमुकम के एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि पाक सेना के स्वास्थ्य संस्थान को भी खासा नुकसान पहुंचा है। उन्होंने बताया कि भारतीय सेना के गोलों ने कुछ घरों को भी नुकसान पहुंचाया है।