Breaking News
Hospital OPD

Hospital OPD : डायरिया के मरीजों से अस्पताल के बेड फुल, जाने क्या है पूरा मामला

उन्नाव। Hospital OPD : डायरिया के मरीजों से अस्पताल के बेड फुल, जाने क्या है पूरा मामला! गर्मी के चलते संक्रामक रोग थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। अवकाश के बाद जिला अस्पताल ओपीडी खुली तो मरीजों की लंबी लाइन लग गई। पर्चा काउंटर से लेकर जांच केंद्र तक मरीजों की भीड़ रही। अधिकांश मरीज गर्म मौसम के चलते होने वाली बीमारियों से पीडि़त ही आए। डायरिया व गैस्ट्रोइंट्राइटिस के 29 और बुखार पीडि़त छह मरीजों को इमरजेंसी में भर्ती किया गया है। मौसम परिवर्तन से होने वाली बीमारियों के मरीजों से अस्पताल के बेड फुल हैं।

Hospital OPD : डायरिया के मरीजों से अस्पताल के बेड फुल, 29 भर्ती

बेड बढ़ाने के बाद भी अस्पताल प्रशासन को इमरजेंसी में एक बेड पर दो-मरीज लिटाने पड़ रहे हैं बाद में उन्हें वार्ड शिफ्ट कराया जा रहा है। रविवार को अवकाश होने से जिला अस्पताल ओपीडी बंद रही। सोमवार को ओपीडी खुली तो मरीजों की खासी भीड़ उमड़ पड़ी। सीएमएस डा. पवन कुमार ने बताया कि 1666 मरीजों ने पर्चा बनवा पंजीकरण करण कराया। जिनमें 566 बीमार बच्चे शामिल रहे। पर्चा काउंटर पर लंबी लाइन लगी रही।

Construction Project : सरैया आरओबी का निर्माण समय सीमा में…..

कइयों ने लाइन तोड़ आगे जाने का प्रयास किया इस पर लाइन में लगे लोगों ने शोर शराबा कर विरोध दर्ज कराया। कमोवेश यही हाल डायग्नोस्टिंक सेंटर पर भी रहा यहां लाइन में न लगने को लेकर कई बार मरीजों में आपस में नोक झोक हुई। गैस्ट्रो इनट्राइटिस और डायरिया के 29 मरीज इमरजेसी पहुंचे जिन्हें भर्ती किया गया। जबकि बुखार के छह मरीज भर्ती किए गए हैं। डाक्टर कक्षों में भी मरीजों की खासी भीड़ रही। सबसे अधिक भीड़ बालरोग विशेषज्ञ और फिजीशियन कक्षों में रही।

Industrial Area : तीन स्लाटर हाउस में छापा, जाने पूरी खबर

वरिष्ठ फिजीशियन डा. आलोक पांडेय ने लगभग दो सौ और फिजीशियन डा. कौशलेंद्र प्रकाश ने लगभग 190 मरीज देखना बताया। दोनों का कहना था 70 प्रतिशत मरीज मौसम परिवर्तन के कारण होने वाले जुकाम बुखार और पेट दर्द, उल्टी दस्त आदि के रहे। 55 अतिरिक्त बेड डलवा चुका हूं, लेकिन डायरिया के मरीज अधिक आ रहे हैं इससे इमरजेंसी में बेड की समस्या आ रही है। भर्ती करने के बाद उन्हें वार्ड में शिफ्ट कराने निर्देश स्टाफ को दे रखा है।