Breaking News

अयोध्या में गणतंत्र दिवस के मौके पर तिरंगा फहराकर शुरू किया गया मस्जिद का काम

अयोध्या : उत्तर प्रदेश के अयोध्या में 72वें गणतंत्र दिवस के मौके पर तिरंगा फहराकर और पौधारोपण करके मस्जिद का औपचारिक कार्य शुरू कर दिया गया. 2019 के सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद राम जन्मभूमि में अयोध्या मंदिर को मंजूरी के साथ ही उसी जिले में मस्जिद बनाने की मंजूरी दी गई थी. इंडो-इस्लामिक कल्चरल फाउंडेशन ट्रस्ट अयोध्या के धन्नीपुर गांव में पांच एकड़ जमीन पर मस्जिद का निर्माण कर रहा है. इसकी नींव सुबह 8.15 बजे रखी गई. यह गांव राम जन्मभूमि से करीब 25 किलोमीटर दूर है, जहां भगवान राम का मंदिर बनाया जा रहा है.

ट्रस्ट के मुखिया जफर अहमद फारूकी ने यहां 8.45 बजे तिरंगा फहराया. उसके बाद ट्रस्ट के सभी 12 सदस्यों ने वहां पर पौधारोपण करके मस्जिद के कार्य की औपचारिक शुरुआत की.

फारुकी ने बताया, ‘हमने उस जगह पर मृदा परीक्षण का काम शुरू कर दिया है. इसलिए कहा जा सकता है, मस्जिद के लिए टेक्निकल काम शुरू हो चुका है. एक बार मृदा परीक्षण की रिपोर्ट आ जाने के और नक्शे पास होने के बाद हम लोग निर्माण कार्य शुरू कर देंगे. हमने मस्जिद के लिए चंदे की अपील की है और लोग निर्माण कार्य के लिए चंदे में अपना योगदान दे रहे हैं.’