Breaking News
8

अब 8 टीमों के बीच होगी IPL की जंग, 2 टीमें हुई बाहर

इंडियन प्रीमियर लीग(IPL) के 15वें सीजन के 59 मुकाबले हो चुके हैं। 10 टीमों के इस टूर्नामेंट में अब खिताब जीतने की रेस में महज 8 टीमें ही रह गई हैं। सबसे ज्यादा पांच बार ट्राफी जीतने वाली मुंबई इंडियंस की टीम पहले ही प्लेआफ की दौड़ से बाहर हो चुकी थी। गुरुवार को मौजूदा चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स को मात देकर मुंबई ने उसे भी टूर्नामेंट के बाहर कर दिया।

Inflation Effect : अलग तरह से पड़ेगी महंगाई की मार !

आइपीएल के नए सीजन में नई टीम के साथ उतरी चेन्नई और मुंबई का खेल बेहद निराशाजनक रहा। मुंबई को शुरुआती आठ मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा तो वहीं चेन्नई को भी पहले चार लगातार मुकाबले में मात खानी पड़ी। चेन्नई ने वापसी करते हुए प्लेआफ की उम्मीदों को जिंदा रखा हुआ था लेकिन गुरुवार को मुंबई ने उसके खिलाफ 5 विकेट की जीत से उसके आगे बढ़ने की सारी उम्मीदें खत्म कर दी।

2 टीमों हुई टूर्नामेंट से बाहर-

चेन्नई की टीम ने 12 मुकाबले खेले हैं और उसके खाते में चार जीत से 8 अंक हैं। टीम के पास अब महज 2 मैच और बचे हैं। अगर वह इन दो मुकाबलें में जीत हासिल कर भी लेती है फिर भी वह 12 अंक तक ही पहुंच पाएगी। बात मुंबई की करें तो 12 मुकाबले के बाद उसके खाते में महज 3 जीत है। वह लगातार 8 मुकाबले हारने के बाद ही टूर्नामेंट के प्लेआफ की दौड़ से बाहर हो चुकी थी।

7 टीमों में प्लेआफ की जंग-

गुजरात टाइटंस की टीम 9 मैच जीतकर 18 अंक हासिल कर शान के साथ प्लेआफ में जगह पक्की कर चुकी है। बाकी बची सात टीमों की बात करें तो लखनऊ के पास 8 जीत से 16 अंक हैं और उसके प्लेआफ की सीट भी लगभग पक्की है। राजस्थान और बैगलोर की टीम के खाते में 14-14 अंक हैं दोनों के पास मौका है कि बचे हुए दो मुकाबले जीतकर प्लेआफ में जगह पक्की करे। दिल्ली ने 12 मैच खेले हैं और उसके पास 12 अंक हैं तो वह अपने अगले 2 मैच जीतकर 16 अंकों तक पहुंच सकती है।

हैदराबाद और पंजाब के पास 11 मुकाबलों के बाद 5 जीत है। इसमें से दोनों को एक मैच आपस में खेलना है जिसका मतलब है किसी एक टीम के पास ही दो मैच जीतने का मौका है। दोनों में से कोई एक टीम ही 14 अंकों तक पहुंच पाएगी। कोलकाता की टीम के दो मुकाबले बचे हैं और उसके पास 10 अंक हैं। वह इस रेस से लगभग बाहर ही माना जा रही है।