Breaking News
अफरातफरी

अफरातफरी : ब्लाक में अनुपस्थित मिले चार वीडीओ, DM ने रोका……

उन्नाव, अचलगंज। अफरातफरी : ब्लाक में अनुपस्थित मिले चार वीडीओ, DM ने रोका……  सिकंदरपुर कर्ण ब्लाक का डीएम रवींद्र कुमार ने औचक निरीक्षण किया। डीएम के ब्लाक कार्यालय पहुंचते ही अफरातफरी मच गई। इस बीच कार्यालय से अनुपस्थित मिले चार वीडीओ का वेतन रोकने का आदेश दिया। परिसर में बने नवनिर्मित इज्जत घर के टाइल्स टूटे व गंदगी देख डीएम भड़क गए और तत्काल सुधार करने के निर्देश दिए। जबकि हैंडपंप खराब मिला और शिकायत रजिस्टर में हैंडपंपों की प्रगति रिपोर्ट दर्ज न होने पर एडीओ पंचायत को कड़ी फटकार लगाई। मनरेगा के एरिया डोमिनेशन निरीक्षण के लिए जिलाधिकारी रवींद्र कुमार ब्लाक पहुंचे।

जहां उन्होंने सबसे पहले कर्मचारियों का उपस्थिति रजिस्टर देखा

जहां उन्होंने सबसे पहले कर्मचारियों का उपस्थिति रजिस्टर देखा। जिसमें वीडीओ नेहा विश्वकर्मा, पूनम, सतीश कुमार समेत चार लोग अनुपस्थित मिले। इस पर डीएम ने चारों का वेतन रोकने का आदेश दिया है। जिलाधिकारी ने ब्लाक के लेखाधिकारी मधुसूदन पांडेय से ग्रांट रजिस्टर मंगवाकर देखा। ब्लाक परिसर का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्हें नवनिर्मित इज्जत घर के टाइल्स टूटे और अंदर गंदगी मिली। जबकि परिसर में लगा हैंडपंप खराब पाया गया।

अफरातफरी : जबकि परिसर में लगा हैंडपंप खराब पाया गया

उन्होंने एडीओ पंचायत शैलेंद्र त्रिपाठी से नाराजगी जताई और तत्काल सफाई व कार्यों में सुधार के निर्देश दिए। वहीं शिकायत रजिस्टर पर हैंडपंप के खराब होने की सूचना अंकित नहीं पाई। इसके बाद उन्होंने एडीओ पंचायत से ब्लाक में चल रहे मनरेगा के कार्यों की जानकारी मांगी। एडीओ ने बताया कि 46 ग्राम पंचायतों में मनरेगा काम चल रहा है। ब्लाक निरीक्षण के बाद डीएम मनरेगा के कार्यों का स्थलीय सत्यापन करने के लिए स्वयं बदरका पहुंचे। जहां तीन लाख से अधिक लागत से चल रहे उमेदान तालाब के जीर्णोद्धार कार्य के लिए प्रधान से कहा।

District : सड़क हादसों में एक की मौत, कई घायल, जाने पूरी खबर….

ग्राम प्रधान संजय यादव ने बताया कि फसल कटाई के कारण मजदूर नहीं मिल रहे हैं। शीघ्र काम शुरू करा दिया जाएगा। डीएम ने मनरेगा के कार्यों का निरीक्षण किया। जिसमें उन्होंने 439 अपूर्ण कार्य (जोकि वेबसाइट पर पूर्ण नहीं थे,) जिस पर उन्होंने समस्त संबंधित का वेतन रोकने के निर्देश दिए। बदरका में मनरेगा के कार्य निरीक्षण के दौरान मौके पर कोई भी श्रमिक कार्य करता हुआ नहीं पाया गया। जिस पर डीएम ने नाराजगी व्यक्त की और समस्त संबंधित पर विभागीय कार्यवाही करने के निर्देश दिए।