Breaking News

अफगानिस्तान में उड़ते विमान से गिरे 3 लोग

काबुल. अफगानिस्तान में तालिबान का कब्जा होने के बाद हालात बहुत भयावह हो गए हैं. ऐसे में लोग जल्द से जल्द देश छोड़कर जाना चाह रहे हैं. इस बीच एक वीडियो सामने आया है जिसमें लोग हवाई जहाज में लटक कर जा रहे थे. विमान के हवा में पहुंचते ही वह गिर गए. बताया गया कि यह लोग C-17 विमान पर लटक कर जाना चाह रहे थे. विमान के हवा में पहुंचते ही काबुल हवाई अड्डे के पास ही यह गिर गए. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस विमान से 3 लोग गिरे. दोनों लोग रिहायशी इलाके में गिरे. समाचार लिखे जाने तक इनकी पहचान के बारे में जानकारी नहीं मिल पाई थी.

‘काबुल एयरपोर्ट के पास स्थानीय लोगों का दावा है कि एक हवाई जहाज के टायरों में खुद को कस कर पकड़े हुए तीन युवक लोगों के घरों के ऊपर गिर गए. स्थानीय लोगों में से एक ने इसकी पुष्टि की और कहा कि इन लोगों के गिरने से जोर का और भयानक शोर हुआ.’ गौरतलब है कि रविवार को काबुल में तालिबान के प्रवेश से पहले ही राष्ट्रपति अशरफ गनी ने देश छोड़ दिया जिसके बाद अफगानिस्तान के भविष्य को लेकर अस्थिरता के बादल मंडरा रहे हैं.

उधर, एअर इंडिया ने सोमवार को पूर्वनिर्धारित अपनी एकमात्र दिल्ली-काबुल उड़ान को रद्द कर दिया ताकि अफगानिस्तान के हवाई क्षेत्र से बचा जा सके. विमानन कंपनी ने यह कदम काबुल हवाई अड्डे के अधिकारियों द्वारा ‘अनियंत्रित’ स्थिति घोषित किए जाने के बाद उठाया. वरिष्ठ अधिकारियों ने यह जानकारी दी. भारत और अफगानिस्तान के बीच सोमवार को निर्धारित यह एकमात्र वाणिज्यिक उड़ान थी और एअर इंडिया एकमात्र विमानन कंपनी है जो दोनों देशों के बीच विमानों का परिचालन कर रही है.

उन्होंने बताया कि सोमवार को विमानन कंपनी ने अमेरिका से दिल्ली आ रहे अपने दो विमानों का रास्ता इसी वजह से बदल कर संयुक्त अरब अमीरात के शारजाह कर दिया. अधिकारियों ने बताया कि सोमवार को एअर इंडिया के सान-फ्रांसिस्को-दिल्ली उड़ान और शिकागो-दिल्ली उड़ान को शारजाह मोड़ा गया. उन्होंने बताया कि दोनों विमान शारजाह ईंधन भरने के बाद दिल्ली के लिए रवाना होंगे और इस दौरान अफगान हवाई क्षेत्र से बचेंगे.