Breaking News
Twitter

अनमेंशन फीचर की टेस्टिंग कर रही है Twitter

कभी-कभी Twitter पर यूजर्स किसी ऐसे कन्वर्सेशन में मेंशन कर दिए जाते हैं, जिसका हिस्सा वो नहीं बनना चाहते है, लेकिन वे इसके लिए कुछ नहीं कर पाते है।माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म Twitter यूजर्स को ऐसी परेशानी से बचाने के लिए एक फीचर रोलआउट कर रही है, जो उन्हें खुद को ट्वीट थ्रेड से अनटैग करने का ऑप्शन देगा। ऐसा करने से यूजर्स को कन्वर्सेशन से जुड़े नोटिफिकेशंस नहीं आएंगे।

आधिकारिक अकाउंट पर मिली जानकारी-

Twitter ने अपने अधिकारिक अकाउंट पर घोषणा की है कि उन्होंने इस नए फीचर की एक्सपेरिमेंटल टेस्टिंग शुरू कर दी है। इसकी मदद से यूजर्स उन कन्वर्सेशंस और डिस्कशंस से खुद को अलग कर सकेंगे, जिनका वे हिस्सा नहीं बनना चाहते। कंपनी ने एक शॉर्ट वीडियो शेयर करते हुए यह दिखाया है कि यूजर्स खुद को कैसे अनटैग कर पाएंगे। इसकी मदद से यूजर्स खुद को किसी एक ट्वीट और इसके सभी रिप्लाईज से अनटैग कर पाएंगे।

‘रनवे 34’ का पोस्टर, जब सर्वाइवर बन जाता है अपराधी !

दोबारा नहीं होंगे टैग-

यूजर्स द्वारा किसी ट्वीट थ्रेड से खुद को अनटैग करने के बाद, उन्हें दोबारा उसी कन्वर्सेशन में मेंशन या टैग नहीं किया जा सकेगा। अनमेंशन करने के बाद यूजर्स को उससे जुड़े नोटिफिकेशंस भी मिलना बंद हो जाएंगे। इसके बावजूद यूजर्स प्लेटफॉर्म पर पूरा पब्लिक कन्वर्सेशन देख सकेंगे और उसका हिस्सा भी बन पाएंगे। बता दें कि किसी ट्वीट में मेंशन किए जाने पर यूजर्स उसके रिप्लाई में भी मेंशन हो जाते हैं। बता दें कि ट्विटर ने अनमेंशन फीचर पिछले साल जून में सबसे पहले टीज किया था और इस फीचर का ‘कॉन्सेप्ट’ शेयर करते हुए यूजर्स से प्रतिक्रिया मांगी थी। उस समत इसको लीव द कन्वर्सेशन नाम देने की बात कही गई थी।ट्विटर चुनिंदा यूजर्स के साथ इस ‘लीव द कन्वर्सेशन’ या ‘अनमेंशन’ फीचर की टेस्टिंग कर रही है।

आर्टिकल्स’ फीचर को भी कर रही है टेस्ट-

इसके अलावा, ट्विटर एक नया ‘आर्टिकल्स’ फीचर भी टेस्ट कर रही है। इसकी मदद से यूजर्स लंबे आर्टिकल्स भी शेयर कर सकेंगे। जो यूजर्स 280 कैरेक्टर्स से ज्यादा की पोस्ट शेयर करना चाहते हैं,वो ट्विटर थ्रेड्स फीचर का इस्तेमाल करके कई ट्वीट्स को आपस में जोड़कर एक पोस्ट डालते हैं।