Breaking News

सिंधु स्मृति दिवस पर आज होगी भगवान झूलेलाल की महाआरती

 

भोपाल । सिंधी समाज 14 अगस्त को सिंधु स्मृति दिवस के दिवस के रूप में मनाता है। बैरागढ़ में इस अवसर पर झूलेलाल चालीहा मंदिर समिति ने महाआरती का आयोजन किया है। कार्यक्रम शनिवार शाम 7.30 बजे से शुरू होगा।

मंदिर समिति के मुख्य संरक्षक साबू रीझवानी ने बताया कि चालीहा महोत्सव मध्यप्रदेश सिंधी साहित्य अकादमी के सहयोग से मनाया जा रहा है। झूलेलाल चालीहा साहब मंदिर के प्रांगण में 14 अगस्त को सांय 7.30 बजे सिंधु स्मृति दिवस मनाया जाएगा। 75वें स्वतंत्रता दिवस की पूर्वसंध्या पर होने वाले इस आयोजन में देश को आजादी मिलने के पलों को याद करते हुए देशभक्ति का संकल्प लिया जाएगा, ताकि युवा पीढ़ी को बंटवारे के दर्द की जानकारी मिले और देश की प्रगति में अपने कर्तव्यों का पालन कर सकें।

इस गरिमामय आयोजन के मुख्य अतिथि भाजपा के प्रदेश महासचिव भगवानदास सबनानी रहेंगे। सुंदर व आकर्षक आरती सजाने वाले को प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय पुरस्कार के साथ प्रोत्साहन पुरस्कार भी दिए जाएंगे। मंदिर समिति ने विद्यार्थियों के बीच भगवान झूलेलाल के फोटो सजाने की प्रतियोगिता भी आयोजित की है। सुंदर फोटो बनाने वालों की भी तीन पुरस्कार प्रदान किए जाएंगे।