Breaking News

वेस्टइंडीज सीरीज के लिए कुलदीप और बिश्नोई को मौका:विराट कोहली को टी-20 टीम से आराम

भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेली जाने वाली 3 मैचों की वनडे और इतने ही मैचों की टी-20 सीरीज के लिए बहुत ही जल्द टीम इंडिया का ऐलान होने वाला है। PTI ने BCCI के हवाले से कहा कि वेस्टइंडीज सीरीज के लिए टीम में चाइनामैन स्पिनर कुलदीप यादव की वापसी हुई है। जबकि 21 वर्षीय युवा लेग स्पिनर रवि बिश्नोई को पहली बार टी-20 टीम का हिस्सा बनाया गया है। हालांकि अभी तक टीम का आधिकारिक ऐलान नहीं किया गया है।

कुलदीप यादव की हुई वापसी
पिछले साल खराब फॉर्म के चलते चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव को वनडे और टी-20 टीम से ड्रॉप कर दिया गया था, लेकिन वेस्टइंडीज सीरीज के लिए उनकी वापसी हो गई है। कुलदीप को टी-20 वर्ल्ड कप और अफ्रीकी दौरे के लिए भी टीम का हिस्सा नहीं बनाया गया था। उन्होंने अपना आखिरी वनडे और टी-20 मैच पिछले साल श्रीलंका दौरे पर खेला था।

रवि बिश्नोई को पहला मौका
टीम में जोधपुर के युवा लेग स्पिनर रवि बिश्नोई को पहली बार नेशनल टीम का हिस्सा बनाया गया है। वेस्टइंडीज टी-20 सीरीज के लिए रवि को टीम में चुना गया है। 2020 में टीम इंडिया के लिए अंडर-19 वर्ल्ड कप खेल चुके बिश्नोई ने बहुत ही कम समय में क्रिकेट के जानकारों को खासा प्रभावित किया है। अंडर-19 WC में उन्होंने 6 मैचों में भारत के लिए सबसे ज्यादा 17 विकेट चटकाए थे। इसके अलावा पिछले दो सालों से IPL में पंजाब किंग्स की ओर से खेलते हुए उन्होंने 23 मैचों में 24 विकेट लिए हैं।

विराट को टी-20 टीम से रेस्ट
रिपोर्ट्स के अनुसार, वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए पूर्व कप्तान विराट कोहली को आराम दिया गया है। हालांकि विराट वनडे सीरीज के लिए टीम के साथ बने रहेंगे। विराट ने पिछले साल खेले गए टी-20 वर्ल्ड कप के बाद से भारतीय टीम के लिए एक भी टी-20 मैच नहीं खेला है।

रोहित ने पास किया फिटनेस टेस्ट
साउथ अफ्रीका दौरे से पहले BCCI ने विराट कोहली से लेकर रोहित शर्मा को वनडे टीम का नया कप्तान नियुक्त किया था। साथ ही हिटमैन को टी-20 की कप्तानी भी सौंप दी गई थी। हालांकि हैमस्ट्रिंग की चोट के चलते रोहित अफ्रीकी दौरे पर उड़ान नहीं भर सके और केएल राहुल को उनकी जगह वनडे में कप्तानी करते देखा गया। अनुभवी सलामी बल्लेबाज ने इस बीच NCA में जमकर पसीना बहाया और बुधवार को फिटनेस टेस्ट पास किया।