Breaking News

फाइट रोकने के लिए बुलानी पड़ी फोर्स, यूरो कप के मैच में जमकर चले लात-घूंसे

सेंट एटियेने(फ्रांस). यूरो कप में क्रोएशिया और चेक रिपब्लिक के बीच शुक्रवार को हुए मैच में जमकर हंगामा हुआ। जिसकी वजह से मैच को कई बार रोकना पड़ा। हुड़दंग की शुरुआत क्रोएशिया के सपोर्टर्स ने की। उन्होंने ना केवल चेक रिपब्लिक को चीयर करने आए लोगों के साथ मारपीट की, बल्कि मैच के दौरान मैदान पर जलते हुए फ्लेयर्स (पटाखे) भी फेंके। हंगामा कर रहे फैन्स को रोकने के लिए स्टेडियम में स्पेशन फोर्स को भी बुलाना पड़ा। क्या हुआ मैच में…
– क्रोएशिया के सपोर्टर्स ने मैच में तब हुड़दंग मचाना शुरू किया जब उनकी टीम मैच में 2-1 से आगे चल रही थी।
– हंगामा बढ़ने पर दोनों टीमों के प्लेयर्स ने मैदान पर आकर फैन्स को शान्त करने की कोशिश भी की, लेकिन वे नहीं माने।
– इसी बीच जब फायर स्टीवर्ड (सेफ्टी स्टाफ), ग्राउंड को साफ करने की कोशिश कर रहे थे, तभी लोग उन पर भी जलते हुए पटाखे फेंकने लगे।
– इस हंगामे के बारे में मैच रैफरी की रिपोर्ट मिलने के बाद यूरो कप के ऑर्गनाइजर्स ने सख्त कार्रवाई करने की तैयारी कर ली है।
मैच हो गया ड्रॉ
– क्रोएशिया ने मैच के शुरुआत में ही इवान पेरिसिक के 37वें मिनट में किए गोल की बदौलत पहले हाफ में 1-0 से बढ़त बना ली।
– इसके बाद इवान रैकिटिक ने दूसरे हाफ के 59वें मिनट में मार्सेलो ब्रोजोविक के पास पर गोल दागते हुए इस बढ़त को 2-0 कर दिया।
– क्रोएशियाई टीम पूरी तरह से मैच पर छाई रही। लेकिन मैच खत्म होने से 14 मिनट पहले चेक टीम के मिलान स्कोडा ने गोल कर टीम को लाइफलाइन दे दी।
– इसके बाद इंजरी टाइम में मिली पेनल्टी पर नेसिड ने बराबरी का गोल दाग क्रोएशियाई का जीत का सपना तोड़ दिया।
रूस-इंग्लैंड को मिल चुकी है चेतावनी
– यूरो कप मैचों के दौरान सपोर्टर्स की ओर से होने वाले हंगामे को लेकर इंग्लैंड के साथ-साथ रूस की टीम को भी चेतावनी मिल चुकी है।
– दोनों देशों की टीमों से साफ कह दिया गया है कि अगर आगे किसी भी मैच में फैन्स हंगामा करेंगे तो उस देश की टीम को बाहर कर दिया जाएगा।
– जिसके बाद अब क्रोएशिया के प्लेयर्स को भी टूर्नामेंट से हटाए जाने का डर सता रहा है।