Breaking News
(जीत दर्ज ) 
(जीत दर्ज ) 

न्‍यूजीलैंड ने 62 रन से भारत पर जीत दर्ज (जीत दर्ज ) कर ली

नई दिल्‍ली. भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे आईसीसी महिला वर्ल्‍ड कप 2022 के मुकाबले में मिताली राज ने टॉस जीता और मेजबान न्‍यूजीलैंड को पहले बल्‍लेबाजी का न्‍योता दिया. पहले बल्‍लेबाजी करते हुए मेजबान ने भारत को 261 रन का लक्ष्‍य दिया. मिताली राज की अगुआई वाली टीम इंडिया ने पाकिस्‍तानपर बड़ी जीत दर्ज (जीत दर्ज )  करके वर्ल्‍ड कप में शानदार आगाज किया. टूर्नामेंट के अपने दूसरे मुकाबले में अब टीम इंडिया का सामना न्‍यूजीलैंड से है. न्‍यूजीलैंड का आगाज टूर्नामेंट में उम्‍मीदों के मुताबिक नहीं हुआ. मेजबान को टूर्नामेंट के पहले मुकाबले में वेस्‍टइंडीज के हाथों 3 रन से हार का सामना करना पड़ा था.

जेनसेन ने 47वें ओवर की तीसरी गेंद पर झूलन गोस्‍वामी को बोल्‍ड करके भारत को 9वां झटका दिया. इसके अगली ही गेंद पर राजेश्‍वरी गायकवाड़ का कैच मार्टिन ने लपक लिय और इसी के साथ भारतीय पारी 198 रन पर सिमट गई और न्‍यूजीलैंड ने 62 रन से जीत दर्ज कर ली.
वहीं न्‍यूजीलैंड ने अपने दूसरे मुकाबले में बांग्‍लादेश पर 9 विकेट से जीत दर्ज की थी. टीम इंडिया ने अभी एक मुकाबला खेला है और एक जीत के साथ वह पॉइंट टेबल में तीसरे नंबर पर है, जबकि न्‍यूजीलैंड 2 ने मुकाबले खेल लिए हैं. एक में हार और एक में जीत के साथ न्‍यूजीलैंड की टीम पॉइंट टेबल में 5वें नंबर है.

मिताली की सेना का रन रेट काफी अच्‍छा है. भारत से आगे ऑस्‍ट्रेलिया और वेस्‍टइंडीज की टीम है. अगर टीम इंडिया आज के मुकाबले में जीत दर्ज कर लेती है तो वह पॉइंट टेबल में टॉप पर पहुंच जाएगी. वर्ल्‍ड कप में जब पिछली बार भारत और न्‍यूजीलैंड की टीम आमने सामने हुई थी तो टीम इंडिया ने 186 रन से बाजी मारी थी. उस मैच में मिताली ने 109 रन की लाजवाब पारी खेली थी.

एमेलिया ने हरमनप्रीत कौर को अपने 44वें ओवर की आखिरी गेंद पर डिवाइन के हाथों कैच आउट करवा दिया. भारत की जीत की उम्‍मीद इस विकेट के साथ ही लगभग खत्‍म होती नजर आने लगी है. हरमनप्रीत ने 63 गेंदों पर 71 रन की पारी खेली.
हरमनप्रीत कौर ने 42वें ओवर की चौथी गेंद पर सिंगल लेकर अपना अर्धशतक पूरा किया. इसके अगले ओवर की शुरुआती 2 गेंदों में रोव ने एक छक्‍का और एक चौका जड़ दिया. 43वें ओवर की 5वीं गेंद पर कौर ने अपनी पारी का दूसरा छक्‍का और आखिरी गेंद पर एक और चौका जड़ दिया

41वें ओवर की चौथी गेंद पर पूजा वस्‍त्राकर के रूप में भारत को 7वां झटका लगा. पूजा ने रोव की गेंद पर न्‍यूजीलैंड की कप्‍तान डिवाइन की तरफ मिड ऑैफ पर सीधा शॉट खेला. पाकिस्‍तान के खिलाफ अर्धशतक जमाने वाली पूजा बल्‍ले से न्‍यूजीलैंड के खिलाफ फ्लॉप रही. वो 16 गेंदों पर 6 रन ही बना सकी.
भारत ने 40 ओवर में 6 विकेट पर 140 रन बना लिए है. जीत के लिए 60 गेंदों पर 121 रन की जरूरत है. भारत के जीत मुश्किल होती दिख रही है. हालांकि अभी हरमनप्रीत कौर और पूजा वस्‍त्राकर क्रीज पर है. दोनों के पास यहां से भी पासा पलटने की योग्‍यता है

: 37वें ओवर की चौथी गेंद पर ताहुहु ने स्‍नेह राणा को अपना शिकार बना लिया. ताहुहु ने स्‍नेह को कैटी मार्टिन के हाथों कैच आउट करवा दिया. स्‍नेह 18 रन ही बना पाई.
35 ओवर का खेल हो चुका है और भारत ने 5 विकेट पर 122 रन बना लिए हैं. हरमनप्रीत 31 और स्‍नेह राणा 15 रन पर बल्‍लेबाजी कर रही है. ओवर की आखिरी गेंद पर स्‍नेह आउट होने से बच गई. ताहुहु की गेंद पर हरमनप्रीत कौर सिंगल लेने की कोशिश कर रही थी. मिड ऑन से डिवाइन ने डायरेक्‍ट हिट करने की कोशिश की, मगर गेंद लक्ष्‍य पर नहीं लगा. यहां पर रन नहीं था.

ताली और ऋचा को आउट करने के बाद ओवर की आखिरी गेंद पर एमेलिया हैट्रिक पर थी. सामने स्‍नेह राणा थी, मगर उन्‍होंने एमेलिया की हैट्रिक नहीं होने दी. इस गेंद पर उन्‍होंने चौका जड़ दिया. 30 ओवर के खेल में भारत ने 5 विकेट पर 101 रन बना लिए हैं.
मिताली राज के आउट होने के बाद अगली ही गेंद पर एमेलिया ने ऋचा घोष को बोल्‍ड कर दिया. घोष खाता भी नहीं खोला पाई. एमेलिया हैट्रिक पर है.
भारत को एमेलिया केर ने 30वें ओवर की चौथी गेंद पर 97 रन पर चौथा झटका दे दिया. एमेलिया ने भारतीय कप्‍तान मिताली राज को 31 रन पर आउट किया. भारतीय टीम मुश्किल में पड़ गई है.
: भारतीय ऑलराउंडर पूजा वस्त्रकार ने न्यूजीलैंड की पारी के 47वें ओवर में लगातार दो गेंदों पर दो कीवी बल्लेबाजों को बोल्ड किया