Breaking News

चुनाव आयोग के आदेश पर हरीश रावत के खिलाफ केस दर्ज

पिथौरागढ़. उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के बाद भाजपा और कांग्रेस अपनी-अपनी जीत का दावा कर रहे हैं. इस बीच चुनाव आयोग ने राज्‍य के पूर्व मुख्‍यमंत्री और कांग्रेस नेता हरीश रावत के खिलाफ पिथौरागढ़ पुलिस को एक केस दर्ज करने का आदेश दिया है. दरअसल रावत ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्‍ट किया था, जिसमें कथित तौर पर मतपत्र से छेड़छाड़ दिखाई गयी है. वहीं, पिथौरागढ़ पुलिस का कहना है कि जांच के लिए दीदीहाट थाने में भी केस दर्ज कर लिया गया है.

बता दें कि कांग्रेस नेता हरीश रावत ने मंगलवार को एक वीडिया शेयर किया था. उन्‍होंने लिखा था, ‘ एक छोटा वीडियो सबकी जानकारी के लिए वायरल कर रहा हूं. इसमें एक आर्मी के सेंटर में किस प्रकार से एक ही व्यक्ति सारे वोटों को टिक कर रहा है और यहां तक कि सभी लोगों के हस्ताक्षर भी वही कर रहा है, उसका एक नमूना देखिए, क्या इलेक्शन कमीशन इसका संज्ञान लेना चाहेगा?’ हालांकि यह वीडियो कहां का है और कब बनाया गया है, इसकी जानकारी हरीश रावत ने नहीं दी है.

इसके साथ उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता हरीश रावत ने भाजपा के संकल्प पत्र को झूठ का पुलिंदा बताते हुए बुधवार को कहा कि भाजपा ने हर साल दो करोड़ नौकरी देने, किसानों की आय दोगुनी करने और काले धन का खत्म करने का संकल्प लिया था. इसके साथ उन्होंने पूछा कि क्या ये संकल्प पूरे हुए. वहीं, रावत ने कहा कि जिन लोगों ने पहले के संकल्पों को पूरा नहीं किया, वे अब दूसरे संकल्प को क्या पूरा करेंगे. देश ने इन्हीं के आधार पर मोदी जी को सत्ता सौंपी थी. उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने जो प्रतिज्ञाएं की हैं, वे व्यवहारिक हैं.

रावत ने कहा कि यह मोदी सरकार के आर्थिक प्रबंधन की विफलता है कि आज देश में बेरोजगारी सबसे बड़ी समस्या है. रावत ने कहा कि कांग्रेस ने उत्तराखंड में पांच साल में चार लाख रोजगार देने की बात कही है, वहीं उत्तर प्रदेश में पांच साल में 20 लाख रोजगार देने की बात कही है. इसके लिए कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में उन सभी बिंदुओं को सामने रखा है जहां से रोजगार का सृजन होगा.इसके अलावा हरीश रावत ने कहा कि यूपीए की सरकार ने 14 करोड़ लोगों को गरीबी की रेखा से ऊपर लाने का काम किया था. जबकि मोदी के नेतृत्व में राजग की सरकार ने 24 करोड़ लोगों को फिर से गरीबी की गर्त में धकेलने का काम किया. महंगाई के मुद्दे पर रावत ने कहा कि यह राष्ट्रव्यापी समस्या है. उन्होंने कहा कि हिमाचल में लोगों ने चार सीट पर भाजपा को हराया, तो पेट्रोल और डीजल के 10 रुपये प्रति लीटर दाम घट गए. रावत ने कहा कि भाजपा हराओ, महंगाई घटाओ का नारा होना चाहिए.