Breaking News
एनटीए ने एआइएसएसईई

एनटीए ने एआइएसएसईई 2022 का आयोजन 9 जनवरी को में निर्धारित परीक्षा;

नई दिल्ली। देश भर के सैनिक स्कूलों में कक्षा 6 और कक्षा 9 में प्रवेश के लिए योग्य छात्र-छात्राओं के चयन हेतु राष्ट्रीय परीक्षा एजेसी (एनटीए) द्वारा आयोजित अखिल भारतीय सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा (एआइएसएसईई) 2022 के ‘आंसर की’ जारी कर दिए गए हैं। एजेंसी द्वारा प्रोविजिनल एआइएसएसईई ‘आंसर की’ 2022 को बुधवार, 2 फरवरी को आधिकारिक वेबसाइट, aissee.nta.nic.in पर जारी किया। एनटीए ने इसके साथ ही परीक्षा में सम्मिलित हुए स्टूडेंट्स के ओएमआर शीट और रिकॉर्ड किए गए रिस्पॉन्स शीट भी जारी कर दिए हैं। बता दें कि एनटीए ने एआइएसएसईई 2022 का आयोजन 9 जनवरी को देश भर में निर्धारित विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर पेन-पेपर मोड में किया गया था।

 

पाकिस्तान में रातों-रात हटाई गई महान सिख योद्धा मूर्ति

ऐसे देखें एआइएसएसईई 2022 ‘आंसर की’, ओएमआर शीट और रिस्पॉन्स शीट

ऐसे में जिन पैरेट्स के बच्चे सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा में सम्मिलित हुए थे, उन्हें एआइएसएसईई 2022 ‘आंसर की’ डाउनलोड करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करना होगा। इसके बाद होम पेज पर ही दिए गए सम्बन्धित लिंक पर क्लिक करना होगा। फिर नये पेज पर अप्लीकेशन नंबर और पासवर्ड या अप्लीकेशन नंबर एवं जन्म-तिथि के विवरण भरकर सबमिट करना होगा। इस प्रकार लॉग-इन के बाद ‘आंसर की’ के साथ-साथ ओएमआर शीट और रिस्पॉन्स शीट देख और प्रिंट कर सकेंगे।

इस लिंक से देखें एआइएसएसईई 2022 ‘आंसर की’

5 फरवरी तक कराएं आपत्ति दर्ज

एनटीए ने इसके साथ ही एआइएसएसईई 2022 ‘आंसर की’ को लेकर पैरेंट्स से आपत्ति को भी आमंत्रित किया है। पैरेंट्स अपनी आपत्तियों को परीक्षा पोर्टल पर लॉग-इन करके 5 फरवरी 2022 तक आपत्ति दर्ज करा सकेंगे। आपत्ति दर्ज कराने के लिए 200 रुपये प्रति प्रश्न की दर से शुल्क का भुगतान भी करना होगा।

फाइनल एआइएसएसईई 2022 ‘आंसर की’ और रिजल्ट जल्द

एआइएसएसईई 2022 ‘आंसर की’ को लेकर नेशनल टेस्टिंग एजेंसी द्वारा जारी नोटिस के अनुसार निर्धारित आखिरी तारीख तक प्राप्त हुई आपत्तियों की समीक्षा विषय विशेषज्ञों से कराई जाएगी। इसके बाद एआइएसएसईई 2022 फाइनल ‘आंसर की’ जारी किए जाएंगे। इसके साथ ही, एजेंसी द्वारा नतीजों की भी घोषणा की जाएगी।