उत्तर प्रदेश

रऊफ के पांच बैंक खातों में जमा 35 लाख

लखनऊ :कैम्पस फ्रंट ऑफ इंडिया (सीएफआई) के नेशनल जनरल सेकेट्री केए रऊफ शरीफ के बैंक खातों की जांच में एसटीएफ को कुछ अहम सुराग मिले हैं। शरीफ के इन पांच बैंक खातों में लगभग 35 लाख रुपये जमा हुए हैं, जिसमें विदेशों से भी जमा की गई रकम भी शामिल है। इससे पहले प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की जांच में शरीफ के अन्य बैंक खातों में 1.35 करोड़ रुपये जमा होने की जानकारी मिली थी।

एसटीएफ ने गत 21 फरवरी को दिल्ली में शाहीन बाग स्थित पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) और उसकी छात्र इकाई सीएफआई के के कार्यालयों पर छापा मारकर तलाशी ली थी। इस दौरान उसे कुछ दस्तावेज व पेन ड्राइव मिली थी। शरीफ को एसटीएफ की नोएडा यूनिट ने केरल से गिरफ्तार किया था। मथुरा जिले के मांट थाने में दर्ज मुकदमे की विवेचना की दौरान उसका नाम प्रकाश में आया था। इससे पहले पुलिस ने सिद्दीक कप्पन, अतीकुर्रहमान, मसूद अहमद व मोहम्मद आलम को गिरफ्तार कर यह मुकदमा दर्ज किया था।

इन चारों अभियुक्तों के कब्जे से कब्जे से मोबाइल फोन, लैपटॉप व भड़काऊ साहित्य बरामद होने का दावा किया गया था। हाथरस कांड के बहाने जातीय हिंसा भड़काने की साजिश का मामला मानते हुए इस मुकदमे की विवेचना एसटीएफ को सौंप दी गई थी। इससे पहले ईडी ने भी इन अभियुक्तों से पूछताछ की थी। ईडी ने ही पहले रऊफ शरीफ को केरल में गिरफ्तार किया था। ईडी पीएफआई को विदेशों से हुई फंडिंग की जांच कर रही है।

Show More

यह भी जरुर पढ़ें !

Back to top button