खेल

बुमराह ने तोड़ी अर्धशतकीय साझेदारी(बुमराह)

नई दिल्ली। भारत और इंग्‍लैंड के बीच हैदराबाद के राजीव गांधी अंतरराष्‍ट्रीय स्‍टेडियम पर पहले टेस्‍ट खेला जा रहा है। पहले दिन इंग्‍लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी का फैसला किया।भारत ने पहली पारी में 436 रन बनाए और 190 रन की बढ़त हासिल की। तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड ने 316 रन बनाए और 126 रन की बढ़त हासिल की। ओली पोप ने दमदार पारी खेलते हुए शतक जड़ा और 148 रन बनाए। भारत की ओर से बुमराह- (बुमराह) अश्विन ने 2-2 और जडेजा-अक्षर ने 1-1 विकेट लिया। इंग्लैंड की दूसरी पारी में ओली पोप का बल्ला जमकर गरजा। ।

इसके पहले अश्विन ने क्रॉली के रूप में 31 रन पर दिन का पहला विकेट लिया। इसके बाद बुमराह ने डकेट का 47 रन पर शिकार किया। एक बार फिर बुमराह ने रूट को 2 रन पर पवेलियन रवाना किया।

इसके बाद जडेजा ने बेयरस्टो को आउट करके भारत को चौथी सफलता दिलाई। साथ ही स्टोक्स को आउट करके अश्वनि ने नया रिकॉर्ड बनाया और 12वी बार उन्हें पवेलियन चलता किया। अंत में अक्षर ने बेन फोक्स का विकेट लेकर दिन को खत्म किया।

इंग्लैंड ने दिन का खेल खत्म होने तक 6 विकेट गंवाकर 316 रन बनाए और 126 रन की बढ़त हासिल की। प्लेइंग-11 इस प्रकार-

इंग्लैंड की प्लेइंग-11: जैक क्रॉल, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स (कप्तान), बेन फोक्स (विकेटकीपर), रेहान अहमद, टॉम हार्टली, मार्क वुड और जैक लीच।

भारत की प्लेइंग-11: रोहित शर्मा (कप्‍तान), यशस्‍वी जायसवाल, शुभमन गिल, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, रवींद्र जडेजा, केएस भरत, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्‍मद सिराज और जसप्रीत बुमराह।
बुमराह ने रेहान को किया आउट
बुमराह ने रेहान अहमद को 28 रन पर पवेलियन भेज दिया है। ओली पोप 158 रन के साथ क्रीज पर मौजूद हैं। इंग्लैंड का स्कोर 339 पर 7 विकेट हो गया है।

 

Show More

यह भी जरुर पढ़ें !

Back to top button