Breaking News

रक्तदान के लिए जागरुक करना बेहद ज़रूरी: सांसद लल्लू सिंह

अयोध्या। कारसेवकों की स्मृति में बाबरी विध्वंस की पूर्व संध्या पर संस्था शंख ध्वनि द्वारा रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। मेडिकल कालेज दर्शन नगर के ट्रामा सेण्टर में सभाराज वर्मा के संयोजन में आयोजित शिविर में 151 लोगों ने रक्तदान किया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सांसद लल्लू सिंह थे।
इस दौरान सांसद लल्लू सिंह ने कहा कि रक्तदान महादान है। ब्लड डोनेशन से आप किसी ज़रूरतमंद की जान बचाते हैं, और साथ ही आपकी सेहत को भी कई फायदे होते हैं। आमतौर पर लोग रक्त दान से इसलिए डरते हैं, क्योंकि उन्हें लगता है कि इससे शरीर में कमज़ोरी हो जाएगी। जबकि ऐसा नहीं है ब्लड डोनेट करने से शरीर को कई फायदे मिलते हैं। रक्तदान से दिल की सेहत में सुधार होता है, वज़न कंट्रोल में रहता है, कैंसर जैसी बीमारियों का जोखिम कम होता है। यही वजह है कि लोगों को इसके बारे में जागरुक करना बेहद ज़रूरी है इससे पूर्व सांसद लल्लू सिंह ने कोरोना काल में योगदान तथा वर्तमान में मेडिकल कालेज की सफाई व्यवस्था देख कर वहां कार्यरत सफाईकर्मीयों को पुष्पगुच्छ देकर सम्मानित किया। तथा सफाई के लिए लोगों को प्रेरित किया।
कार्यक्रम के संयोजक सभाराज वर्मा ने बताया कि रक्तदान के लिए 151 लोगों का लक्ष्य रखा था। जो पूर्ण हो गया। संस्था के द्वारा भविष्य में भी लोगों को जागरूक कर इस प्रकार रक्तदान शिविर का आयोजन किया जायेगा।कार्यक्रम में मुख्य रूप से सीएमएस डा अरविन्द सिंह, डा वीके सिंह, अनिल यादव, रामकृष्ण, सुनील सिंह, कुवंर विक्की सिंह, सुरेन्द्र रावत, अरविन्द, दिनेश यादव, लक्ष्मण वर्मा बाबूराम यादव, हरिश्चंद्र वर्मा, अवधेश वर्मा, डा.माता प्रसाद वर्मा, राजितराम वर्मा, रोहित वर्मा, सूरज जायसवाल, सोनू, आकाश वर्मा, विजय वर्मा, अतुल वर्मा व मेडिकल कालेज के कर्मचारी मौजूद रहे।