Breaking News

आतंकियों की तर्ज पर नक्सलिओ के सफाये की बानी योजना ,लिस्टेड किये गए मोस्ट वांटेड नक्सली

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ जारी ऑपरेशन ऑल आउट ( की तर्ज पर अब नक्सलियों का सफाया करने की योजना बनाई जा रही है. सुरक्षा एजेंसियों ने टॉप 50 नक्सल कमांडर्स की लिस्ट तैयार की है, जो छत्तीसगढ़, झारखंड, ओडिशा और आंध्र प्रदेश जैसे राज्यों में सक्रिय हैं. जानकारी के मुताबिक जिन टॉप 50 नक्सल कमांडर्स की लिस्ट तैयार की गई है, उनमें 10 बेहद खतरनाक महिला नक्सल कमांडर्स भी हैं.
सुरक्षा एजेंसी से जुड़े एक अधिकारी के मुताबिक केंद्र और राज्य सरकार मिलकर एंटी नक्सल ऑपरेशनचला रही हैं और खुफिया एजेंसियों के आधार पर जो भी इनपुट हमें मिलता है, उसके आधार पर हम करवाई कर रहे हैं. जिन टॉप नक्सल कमांडर्स को मोस्ट वॉन्टेड नक्सलियों की लिस्ट में शामिल किया गया है, उसमें हिडमा भी है.

मोस्ट वॉन्टेड लिस्ट में सुकमा में सक्रिय साउथ बस्तर के डिवीजनल कमांडर रघु, पीएलजीए बटालियन-1 के नागेश और श्रीधर को भी लिस्ट में शामिल किया गया है. बता दें कि नक्सलियों की पीएलजीए बटालियन-1 ने ही बीजापुर में सुरक्षा बलों पर हमला किया था. ऐसा माना जा रहा है कि हमले की प्लानिंग हिडमा ने बनाई थी और वो अपने साथियों के साथ हमले वाली जगह मौजूद था. महिला नक्सली नागमणि, भीम, सुजाता, जैमिति और रीना का भी नाम मोस्ट वॉन्टेड लिस्ट में शामिल है.