प्रयागराज

अन्त्योदय एवं गृहस्थी कार्ड धारकों को निःशुल्क खाद्यान्न वितरण 12 से

प्रयागराज । मुख्य सचिव उत्तर प्रदेश शासन, लखनऊ के आदेश 09 दिसम्बर द्वारा प्रदेश के अन्त्योदय एवं पात्र गृहस्थी कार्ड धारकों को आयोडाइज्ड नमक, दाल, साबुत चना, खाद्य तेल का निःशुल्क वितरण कराए जाने के निर्देश प्राप्त हैं। जिसके निःशुल्क वितरण का शुभारम्भ 12 दिसम्बर को जनप्रतिनिधियों की उपस्थिति में लाभार्थियों के मध्य कराया जायेगा।
यह जानकारी जिला पूर्ति अधिकारी आनन्द कुमार सिंह ने देते हुए बताया कि इसके अन्तर्गत प्रति यूनिट तीन किग्रा गेहूं एवं दो किग्रा चावल एवं प्रति राशनकार्ड पर एक किग्रा रिफाइण्ड खाद्य तेल, एक किग्रा आयोडाइज्ड नमक एवं एक किग्रा साबुत चना निःशुल्क कार्ड धारकों के मध्य वितरण कराए जाने के निर्देश दिए गए हैं। उक्त कार्यक्रम के लिए जनप्रतिनिधियों को आमंत्रण भेजकर उनके माध्यम से वितरण कार्य कराया जायेगा।
उन्होंने कहा कि जनपद की प्रत्येक उचित दर दुकानों को स्थानीय परम्पराओं के अनुरूप सुसज्जित करते हुए नोडल अधिकारियों की उपस्थिति में सभी आवश्यक वस्तुओं का वितरण पर्याप्त प्रचार-प्रसार सुनिश्चित करते हुए होल्डिंग, बैनर्स आदि स्थापित कराते हुए ई-पॉस मशीनों के माध्यम से निःशुल्क वितरण कोविड 19 प्रोटोकॉल का पालन कराते हुए सम्पादित कराया जायेगा।
जिला पूर्ति अधिकारी ने बताया कि जिलाधिकारी ने इसके लिए पर्यवेक्षणीय अधिकारियों एवं नोडल अधिकारियों की ड्यूटी भी दुकान वार लगायी है। ब्लॉक गोदामों से उठान पूर्ण न होने की दशा में जिन दुकानों पर 12 दिसम्बर को आवश्यक वस्तुओं का वितरण नहीं हो पायेगा, उन दुकानों से सम्बन्धित कार्ड धारकों को अगले वितरण दिवसों में सभी आवश्यक वस्तुएं प्राप्त होंगी।

Show More

यह भी जरुर पढ़ें !

Back to top button