मनमानी बैंक की !!
अपने साथ हुए इस दुर्व्यवहार के बाद शख्स ने अब ट्विटर पर एसबीआई से शिकायत करते हुए पूछा है कि क्या बैंक में आने वाले ग्राहक के लिए कोई ड्रेस कोड है? पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता के एक शख्स ने दावा करते हुए कहा है कि स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की एक ब्रांच से उसे केवल इसलिए वापस लौटा दिया गया, क्योंकि उसने शॉर्ट्स पहन रखी थी। बैंक स्टाफ ने उससे कहा कि जब तक वह फुल पैंट पहनकर नहीं आएगा तब तक उसे बैंक में एंट्री नहीं मिलेगी। अपने साथ हुए इस दुर्व्यवहार के बाद शख्स ने अब ट्विटर पर एसबीआई से शिकायत करते हुए पूछा है कि क्या बैंक में आने वाले ग्राहक के लिए कोई ड्रेस कोड है? वहीं शिकायत का संज्ञान लेते हुए बैंक ने अपने ग्राहक को तुरंत जवाब भी दिया है।
आशीष नाम के ग्राहक ने ट्वीट में की शिकायत – आशीष ने अपने ट्वीट में SBI को टैग करते हुए लिखा कि SBI आज शॉर्ट्स पहनकर आपकी एक ब्रांच में गया था। जब मैं बैंक में प्रवेश करने की कोशिश की तो इस पर मुझसे कहा गया कि फुल पैंट पहनकर आएं तब ही प्रवेश मिलेगा क्योंकि ब्रांच ग्राहकों से सभ्यता बनाए रखने की अपेक्षा करती है। क्या इस बारे में कोई आधिकारिक नीति है कि ग्राहक के पहनावे के आधार पर उसे प्रवेश मिलेगा? आशीष ने अपने अन्य ट्वीट में कहा है कि मैं पहला ग्राहक नहीं हूं जिसके साथ इस तरह की घटना घटी है। कुछ साल पहले की पुणे में भी इस तरह केस आए थे जिसमें SBI की तिलक रोड ब्रांच में भी एक कस्टमर को शॉर्टस पहनकर आने के चलते वापस भेज दिया था।
SBI ने भी शिकायत का जवाब दिया – वहीं ग्राहक के ट्वीट का रिप्लाई करते हुए SBI ने कहा कि ‘हम आपकी चिंता को समझते हैं और उसका सम्मान करते हैं, हम यह स्पष्ट करते हैं कि हमारे ग्राहकों के लिए कोई नीति या निर्धारित ड्रेस कोड नहीं है, वे अपनी पसंद के अनुसार तैयार हो सकते हैं और सार्वजनिक स्थान के लिए स्थानीय रूप से स्वीकार्यमानदंडों,परंपरा और संस्कृति को ध्यान में रख सकते हैं।’ SBI ने एक अन्य ट्वीट करते हुए लिखा कि हम आपसे उस शाखा कोड/नाम को साझा करने का अनुरोध करते हैं जहां आपको इस समस्या का सामना करना पड़ा था। हम इस पर गौर करेंगे।